भाजपा नेताओं के लिए चुनौती बन गई सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Aug 20, 2021, 08:25 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

 

मुख्यमंत्री के गृह जिले में अपनों को रेवड़ियां

भाजपा सरकार ने अपने कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करने के लिए पंचायतों में गठित दीनदयाल अंत्योदय कार्यक्रम समितियां विवादों में आ गई है। इन समितियों में नेताओं ने चोरी के आरोपित से लेकर रोजगार सहायक और सचिवों तक के स्वजनों को शामिल कर लिया है। ग्रामीणों में इन नियुक्तियों के विरोध में प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है।


जन आशीर्वाद से जुड़ी भाजपा नेताओं की नींद

भाजपा का गढ़ कहे जाने वाले मालवा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का प्रभाव क्षेत्र बढ़ रहा है। आमतौर पर ग्वालियर-चंबल सिंधिया के प्रभाव वाला इलाका माना जाता रहा है। जन आशीर्वाद यात्रा के कारण मालवा-निमाड़ के भाजपा नेता दरकिनार हो रहे हैं। यह पार्टी में एक नया कोण बनने के संकेत हैं। 

किसानों को ठग कर गायब हुई चार कम्पनियां

कृषि से लाभ कमान का झांसा देकर पंजाब की चार कृषि यंत्र निर्माता कंपनियों ने मप्र के किसानों को लाखों रुपए का कर्जदार बना दिया है। कंपनियों ने किसानों को ऐसी मशीनें बेच दीं जो भारत सरकार के कृषि अभियांत्रिकी विभाग से अप्रूव नहीं थी। सीहोर कलेक्टर ने इन कंपनियों के खिलाफ एफआईआर के लिए एसपी को पत्र लिखा है।