MLA Pritam Lodhi: बीजेपी विधायक के बेटे ने की गुंडागर्दी, पड़ोसी को कार से कुचलने की कोशिश, गिरफ्तार

विधायक प्रीतम लोधी के बेटे दिनेश लोधी ने रविवार रात करीब 11 बजे तेज रफ्तार स्कॉर्पियो से उनकी एक्टिवा में टक्कर मार दी।

Updated: Jan 02, 2024, 12:05 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बीजेपी के दबंग विधायक प्रीतम लोधी के बेटे दिनेश लोधी को हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना रविवार (31 दिसम्बर) की रात की है, जो सीसीटीवी में भी कैद हुई है। विधायक पुत्र पर 3 दिसम्बर को एक युवक को फोन पर धमकाने का मामला भी दर्ज हुआ था। 

दरअसल, रविंद्र यादव उर्फ लालू ने पुलिस को की गई शिकायत में बताया कि पिछोर से विधायक प्रीतम लोधी के बेटे दिनेश लोधी ने रविवार रात करीब 11 बजे तेज रफ्तार स्कॉर्पियो से उनकी एक्टिवा में टक्कर मार दी। इस दौरान उनका दो साल का भतीजा गाड़ी पर ही बैठा था। स्कॉर्पियो की टक्कर में वह बाल-बाल बच गया। रविन्द्र ने कहा कि उसने (दिनेश ने) मुझे कुचलने की कोशिश में एक्टिवा को टक्कर मारी थी। मैंने शोर मचाया तो दिनेश गाड़ी लेकर भाग गया। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। 

शिकायत के बाद ग्वालियर की पुरानी छावनी पुलिस ने हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज करते हुए रविवार रात को ही दिनेश को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि रविंद्र पिछोर के जलालपुरा का रहने वाला है। इससे पहले भी दिनेश के एक परिजन ने जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी। 

इसके साथ ही बताते चले कि मध्य प्रदेश में चुनाव नतीजे के बाद पिछोर से बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक प्रीतम लोधी के बेटे दिनेश ने ग्वालियर के एक युवक को फोन कर धमकी दी थी। दिनेश लोधी ने युवक को फोन पर कहा,"अब पापा चुनाव जीत गए हैं, तेरा क्या होगा? तू अपने पैरों पर चल नहीं पाएगा। "

वही युवक ने पूरी बातचीत रिकार्ड कर ली और पुरानी छावनी थाने पहुंचकर एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस को सुबूत भी सौंपे जिसके बाद छानबीन शुरू कर दी गई है। जलालपुर में रहने वाले सिकंदर सिंह यादव ने पुरानी छावनी थाना पहुंचकर शिकायत की कि बीजेपी विधायक प्रीतम लोधी के बेटे दिनेश लोधी का फोन आया था। फोन पर बीजेपीविधायक की बेटे ने धमकी दी थी।

ग्वालियर एसपी राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि यह घटना बीती रात 10 बजे के आसपास की है जिसमें आरोपी ने अपनी गाड़ी से टक्कर मार कर शिकायतकर्ता पर चढ़ाने की कोशिश की थी. घर को भी डैमेज कर दिया। इसमें पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची थी। विधायक प्रीतम लोधी को पता चला तो उन्होंने आरोपी को पकड़वाने में पुलिस की मदद की। वर्तमान में मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड है।