MP: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों के चयन को लेकर हो सकती है चर्चा

उम्मीदवारों के चयन को लेकर पीसीसी मुख्यालय में आयोजित यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। दोनों बैठकों में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह शामिल रहेंगे।

Updated: Aug 20, 2023, 10:26 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों ने कमर कस ली है। बीजेपी ने प्रदेश की 39 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं। वहीं, आज कांग्रेस ने भी उम्मीदवार चयन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह समेत तमाम सीनियर कांग्रेस नेता शामिल रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक पीसीसी मुख्यालय में रविवार सुबह 10.00 कांग्रेस चुनाव समिति और 11:00 बजे कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक आहूत की गई है। चुनाव समिति की बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ की अध्यक्षता में होगी वहीं चुनाव अभियान समिति की बैठक की अध्यक्षता कांतिलाल भूरिया करेंगे। दरअसल, कांग्रेस ने इसी महीने दोनों कमेटियों का गठन किया था। पार्टी द्वारा चुनाव समिति का चेयरमैन कमलनाथ जबकि चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया को नियुक्त किया गया है। इन कमेटियों की आज पहली बैठक होने वाली है।

यह भी पढ़ें: MP में एक और पेशाब कांड, छतरपुर में थाना प्रभारी पर लगे पत्रकार के ऊपर पेशाब करने के आरोप

सुबह 10 बजे शुरू होने जा रही चुनाव समिति की बैठक में अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सहित करीब 19 सदस्य शामिल होंगे। उम्मीदवारों के चयन को लेकर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में उम्मीदवार तय करने को लेकर सिंगल लाइन का प्रस्ताव भी आ सकता है कि इसका फैसला स्क्रीनिंग कमेटी के ऊपर छोड़ा जाए। इस बैठक में चुनावी रणनीति व अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

इसके तत्काल बाद 11 बजे आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया की अध्यक्षता में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक होगी। इस बैठक में चुनाव कैंपेन को लेकर स्ट्रेटजी पर बात होगी। इस दौरान पार्टी नेताओं को क्षेत्रवार कैंपेन की जिम्मेदारी भी दिया जा सकता है। बता दें कि कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी भी गठित की है। इसकी पहली बैठक सितंबर में प्रस्तावित है। बताया जा रहा है कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस उन 66 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती हैं, जहां दिग्विजय मंडलम और सेक्टर कमेटियों की बैठक कर चुके हैं।