आदिवासियों से इतनी नफरत क्यों, सीधी हादसे में मृतकों के लिए लकड़ियों की व्यवस्था न होने पर कांग्रेस का सीएम पर वार

सीधी हादसे में नौ मृतकों का चोहरा गांव में दाह संस्कार किया जाना था, लेकिन वायरल वीडियो में सिर्फ चार शवों के दाह संस्कार के लिए लकड़ियों का इंतज़ाम हो पाया

Publish: Feb 25, 2023, 11:50 AM IST

सीधी। गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौटते समय अपनी जान गंवाने वाले मृतकों का शिवराज सरकार सम्मानजनक अंतिम संस्कार तक नहीं करवा पा रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लोग शवों के दाह संस्कार के लिए लकड़ियों का इंतज़ार करते नज़र आ रहे हैं। 

वायरल वीडियो में एक युवक बता रहा है कि मोहनिया के पास चोहरा गांव में नौ शवों अंतिम संस्कार किया जाना है। लेकिन मौके पर सिर्फ चार शवों के दाह संस्कार लायक ही लकड़ियां मौजूद हैं। वीडियो रिकॉर्ड कर रहे युवक कहता सुनाई पड़ रहा है कि घंटों से लोग लकड़ियों का इंतज़ार कर रहे हैं लेकिन अब तक पर्याप्त लकड़ियां नहीं पहुंचाई गई हैं। वहीं प्रशासन भी मौके से नदारद नज़र आ रहा है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस वायरल वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। एमपी कांग्रेस ने वीडियो साझा करते हुए कहा है कि अमित शाह की रैली में जान गँवाने वाले आदिवासियों के अंतिम संस्कार के लिये शिवराज सरकार लकड़ियों की व्यवस्था नहीं करा पा रही है।शिवराज जी,आदिवासियों से इतनी नफ़रत क्यों?आदिवासियों पर भरपूर वार,यही तो है शिवराज सरकार।

दरअसल शुक्रवार देर शाम सीधी के मोहनिया टनल के पास एक बड़ा हादसा हो गया था। मोहनिया टनल के पर खड़ी तीन बसों को पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी थी। हादसे का शिकार लोग सतना में हुए गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रहे थे। इन्हें गृह मंत्री के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए सतना ले जाया गया था। लेकिन सतना से सीधी लौटते समय वह सकुशल अपने घर नहीं पहुंच पाए। अब तक इस हादसे में 17 लोगों के मारे जाने की खबर है।