बारिश के बीच शिवपुरी की गलियों में सैर करने निकले तीन मगरमच्छ, रहवासियों में डर का माहौल

शिवपुरी में रविवार सुबह कई जगह अफरा-तफरी मच गई, यहां भारी बारिश की वजह से मगरमच्छ रिहायशी गलियों में घुस गए, बाद में वन विभाग की टीम ने उसे रेस्क्यू किया

Updated: Aug 14, 2022, 02:29 PM IST

बारिश के बीच शिवपुरी की गलियों में सैर करने निकले तीन मगरमच्छ, रहवासियों में डर का माहौल

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में शनिवार रात से तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से बस्तियों में पानी भर गया है। मूसलाधार बारिश और बाढ़ के बीच रविवार सुबह शहर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कई जगह विशाल मगरमच्छ गलियों में निकल आए। एक मगरमच्छ तो करीब 10 फीट का था। इन्हें देखते ही लोगों के होश उड़ गए। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शहर में तीन मगरमच्छ घुस आए। शहर के पुराने बस स्टैंड के पास कॉलोनी में 8 फीट लंबा मगरमच्छ टहलते हुए दिखाई दिया। मंगल मसाले वाली गली में 10 फीट लंबा मगरमच्छ दिखाई दिया। जब वह गली में अचानक घुसा तो शुरुआत में लोगों को कुछ पता नहीं चला, लेकिन, जैसे ही वह थोड़ा करीब आया तो लोग चिल्लाने लगे। गली में विशाल मगरमच्छ देख चीख-पुकार मच गई और लोग छतों पर चढ़ गए। लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया। 

वन विभाग के मुताबिक शिवपुरी शहर में 3 अलग-अलग जगह मगरमच्छ नाले से निकलकर कॉलोनियों में घुसे हैं। नेशनल पार्क की टीम ने एक जगह से एक मगरमच्छ का रेस्क्यू कर लिया। अन्य दो का भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। सोशल मीडिया पर गलियों में मगरमच्छ के घूमने की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है।

बता दें कि जिले में भारी बारिश ने बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं। जिले में नदी-नाले उफना गए हैं। बारिश का पानी गलियों, सड़कों और मकानों में भर गया है। निचली बस्तियों का हाल और भी बुरा है। यहां 2 से 3 फीट तक पानी भरा है। नवाब साहब रोड इलाके में उफनाए नाले में कार बह गई, कई बाइकें भी पानी में बहती दिखीं। 

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक मानसून ट्रफ लाइन जोधपुर-शिवपुरी से होकर सीधी-जमशेदपुर और दीघा होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा दक्षिण राजस्थान तक अन्य ट्रफ लाइन गुजर रही है। इन कारणों के चलते 14 की शाम अच्छी बारिश होगी, जो 16 तक बनी रह सकती है।