लालू यादव को फिर जेल भेजने की तैयारी में CBI, चारा घोटाला मामले में जमानत को दी चुनौती

सीबीआई ने चारा घोटाले से संबंधित चार मामलों में लालू प्रसाद को जमानत देने के झारखंड हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। सीबीआई चाहती है कि लालू यादव की जमानत रद्द हो।

Publish: Aug 18, 2023, 04:34 PM IST

नई दिल्ली। INDIA गठबंधन के गठन के बाद से आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव सुर्खियों में हैं। वे विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। हालांकि, अब उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चारा घोटाले में लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट सीबीआई की याचिका पर 25 अगस्त को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

यह भी पढ़ेंः BJP सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जारी किया घोटाला-शीट, कमलनाथ बोले- शिवराज अब ठगराज हो गए

सीबीआई ने घोटाले (दुमका, चाईबासा, डोरंडा, देवघर कोषागार) से संबंधित चार मामलों में लालू प्रसाद को जमानत देने के झारखंड हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। सीबीआई चाहती है कि लालू यादव की जमानत रद्द हो और उन्हें वापस जेल भेजा जाए। लालू यादव पर चारा घोटाले से जुड़े 5 मामले हैं। पांचों मामलों में लालू यादव दोषी साबित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः चुनाव पूर्व एमपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, जेपी अग्रवाल की जगह सुरजेवाला होंगे स्टेट इंचार्ज

CBI ने लालू यादव को लेकर दिए गए झारखंड हाईकोर्ट के दो फैसलों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। दरअसल झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार पर जमानत दे दी थी और सजा को निलंबित कर दिया था। सीबीआई ने हाईकोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

यह भी पढ़ेंः चुनावी साल में BJP को लग रहे जोरदार झटके, अब नीमच के कद्दावर नेता समंदर पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन

सीबीआई ने अपनी याचिका में कहा है कि जमानत आदेश का आधार गलत है। लालू यादव ने अपेक्षित समय जेल में नहीं बिताया है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि जमानत की अर्जी मंजूर करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने कहा था कि लालू यादव पहले ही सजा का आधा हिस्सा काट चुके हैं। बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के दिन लालू यादव का बयान सुर्खियों में आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी लाल किले से आखिरी बार झंडा फहरा रहे हैं। अगली बार इंडिया गठबंधन की सरकार होगी।