Delhi: मुठभेड़ के बाद BKI के दो आतंकी गिरफ्तार, कई नेता थे निशाने पर

Babbar Khalsa International: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आमने-सामने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Updated: Sep 07, 2020 02:07 PM IST

Delhi: मुठभेड़ के बाद BKI के दो आतंकी गिरफ्तार, कई नेता थे निशाने पर
Photo Courtsey : Jansatta

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली और पंजाब के कई बड़े राजनेता इन आतंकियों के टारगेट पर थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए इन आतंकियों का पहचान भूपेंद्र उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह के रूप में हुई है। दोनों आतंकी पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनके खिलाफ पंजाब में कई मामले दर्ज हैं और ये पंजाब पुलिस की मोस्ट-वांटेड लिस्ट में शामिल हैं। इनकी गिरफ्तारी बुराड़ी के निरंकारी कॉलोनी के समीप हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों बेहद ही खूंखार अपराधी हैं और दिलावर को पहले भी पंजाब पुलिस अबू-धाबी से गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि, जमानत लेकर वह फरार हो गया था। बताया जा रहा है कि इंटेलिजेंस से मिली इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जब इन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तो उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दिल्ली पुलिस जवाबी करवाई करते हुए इन्हें धर दबोचने में सफल हुआ। ये दोनों हथियार लेने के मकसद से दिल्ली आए थे। इनके पास से 6 पिस्टल सहित 40 कार्ट्रिज भी बरामद हुई है।

Click: Delhi ISIS Terrorist कथित आतंकी के घर से बारूद और विस्फोटकों का जखीरा बरामद

गौरतलब है कि पाकिस्तान से चलने वाली आतंकवादी संगठन 'बब्बर खालसा इंटरनेशनल' के चीफ वधवा सिंह बब्बर समेत अन्य 9 लोगों को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में आतंकी घोषित कर दिया है। खालिस्तान को लेकर भी पिछले कुछ महीनों से गतिविधियां तेज हो गई है इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है।