नागालैंड के मोकोकचुंग में कांपी धरती, 4.2 तीव्रता का आया भूकंप

रविवार सुबह 10 बजे नागालैंड के मोकोकचुंग में भूपंक के झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 दर्ज की गई, फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

Updated: Mar 21, 2021, 12:36 PM IST

नागालैंड के मोकोकचुंग में कांपी धरती, 4.2 तीव्रता का आया भूकंप
Photo courtesy: Hindi News Portal

 मोकोकचुंग। नागालैंड के मोकोकचुंग इलाके में रविवार को भूकंप आया। रविवार सुबह 10.6 बजे लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.2 दर्ज की गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र मोकोकचुंग से 77 किलोमीटर साउथ ईस्ट में था।

 

यह भूकंप धरती की सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में आया था। इस कम तीव्रता वाले भूकंप से अब तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। 

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में नार्थ ईस्ट के प्रदेशों में भूकंप आने की घटना हुई है। शनिवार त्रिपुरा के बेलोनिया में 3.5 तीव्रता वाला भूकंप आया था। इस भूकंप का केंद्र बेलोनिया से 73 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में स्थित था।

बेलोनिया में आया भूकंप रात करीब 11:22 पर धरती की सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में आया था। वहीं शुक्रवार सुबह अरुणाचल प्रदेश के बसर में 5.8 तीव्रता वाला भूकंप आया था। बीते 9 मार्च को हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.6 तीव्रता का भूकंप आया था।