नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी, कई उड़ानें प्रभावित

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि कोलकाता हवाई अड्डे पर चेक-इन काउंटर के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन मामूली आग लगी थी। मैं एयरपोर्ट डायरेक्टर के संपर्क में हूं, स्थिति नियंत्रण में है।

Updated: Jun 14, 2023, 11:58 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट में बुधवार देर रात आग लग गई। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि चेक-इन एरिया पोर्टल D पर करीब 9 बजकर 12 मिनट पर आग और धुआं उठ रहा था। दमकल की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।  

रिपोर्ट्स के मुताबिक आग डिपार्चर टर्मिनल बिल्डिंग में गेट नंबर तीन के पास लगी। इसके बाद सेक्शन-3 को रवानगी के लिए बंद कर दिया गया। आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों ने मोर्चा संभाला और आग पर काबू पाया। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया और चेक-इन क्षेत्र में धुएं की उपस्थिति के कारण प्रक्रिया को निलंबित कर दिया गया है। संचालन अब फिर से शुरू कर दिया गया है। सीआईएसएफ (CISF) ने बताया डी पोर्टल चेक-इन काउंटर पर आग लग गई। धुएं के कारण यात्रियों और कर्मचारियों को टर्मिनल भवन से बाहर निकाला गया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आग बुझा दी गई है और सामान्य परिचालन बहाल किया जा रहा है।

इस घटना के सामने आए वीडियो में आग की लपटों को बुझाने के लिए अग्निशमन दस्‍ता जुटा नजर आ रहा है। साथ ही एयरपोर्ट से आग की लपटें उठती और धुंए का गुबार उठता भी दिखाई दे रहा है। आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि कोलकाता हवाई अड्डे पर चेक-इन काउंटर के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन मामूली आग लगी थी। मैं एयरपोर्ट डायरेक्टर के संपर्क में हूं, स्थिति नियंत्रण में है। सभी यात्रियों और कर्मचारियों को इलाके से निकाल लिया गया है। आग लगने के कारणों का जल्द से जल्द पता लगाया जाएगा।