चाहे पैसा ज़मीन में गाड़ दो लेकिन बैंक में मत रखो : हेमंत सोरेन

सीएम सोरेन ने कहा कि आज़ाद भारत में पैसे का सबसे बड़ा घोटाला मोदी सरकार में ही हुआ है

Publish: Feb 24, 2023, 12:29 PM IST

Photo Courtesy : News 24
Photo Courtesy : News 24

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। सीएम सोरेन ने अपने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा है कि चाहे तो लोग अपना पैसा ज़मीन में गाड़ दें लेकिन बैंक में पैसा जमा रखने की भूल न करें। सीएम सोरेन ने कहा है कि पता नहीं कौन सा बैंक कब डूब जाए। 

सीएम सोरेन ने रामगढ़ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बड़े बुजुर्ग ज़मीन के नीचे पैसा दबाया करते थे। एक समय था जब वे पॉलीथीन में पैसा रखकर ज़मीन में गाड़ देते थे। कभी बक्से के अंदर तो कभी चावल के बोरे में छुपा देते थे। वापस खोजने पर उन्हें उतने पैसे मिल जाते थे। लेकिन अब तो ऐसा वक्त आ गया है कि बैंक में रखने पर उतने पैसे भी नहीं मिलते। 

सीएम सोरेन ने कहा कि आज़ाद भारत में पैसे का सबसे बड़ा घोटाला मोदी सरकार के ही कार्यकाल में हुआ। इसलिए बैंक में पैसा रखना सुरक्षित नहीं है। खुद बैंक वालों के हाथ पांव फूल रहे हैं। कोई भरोसा नहीं है कि कौन सा बैंक कब डूब जाए। 

सीएम सोरेन ने राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी पर वोटों को खरीदने का आरोप भी लगाया। सीएम ने कहा कि विपक्षी दलों ने वोटों की कीमत तय कर रखी है। सीएम ने कहा कि विपक्षी दलों ने पुरुष वोट को खरीदने के लिए सात सौ जबकि महिला वोटरों को खरीदने के लिए तीन सौ रुपए की कीमत तय कर रखी है। सीएम ने लोगों से विपक्ष के झांसे में न आने की सलाह दी।