महंगी सब्जियों के लिए मुसलमान जिम्मेदार, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बेतुका बयान

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर अल्पसंख्यकों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने सब्जी की बढ़ती कीमतों के लिए मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराया है।

Updated: Jul 15, 2023, 01:20 PM IST

गुवाहाटी। असम के बड़बोले मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बार फिर अल्पसंख्यकों को लेकर विवादित बयान दिया है। भाजपा नेता ने सब्जी की बढ़ती कीमतों के लिए मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराया है। सरमा ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि सब्जियों की बढ़ती कीमतों के लिए ''मियां मुसलमान'' व्यापारी जिम्मेदार हैं।

दरअसल, सीएम हिमंता ने कहा कि मियां व्यापारी गुवाहाटी में असमिया लोगों से सब्जियों की ऊंची कीमत वसूल रहे हैं, जबकि गांव में सब्जियों की कीमत कम है। अगर आज असमिया व्यापारी सब्जियां बेच रहे होते, तो वे कभी भी अपने असमिया लोगों से ज्यादा कीमत नहीं लेते। 

इतना ही नहीं, हिमंता ने कहा कि हम सभी ने देखा है कि गुवाहाटी शहर में ईद के दौरान बसों की आवाजाही कम होती है। भीड़ कम दिखाई देती है, क्योंकि ज्यादातर बस और कैब ड्राइवर। मियां समुदाय से होते हैं। इससे पहले हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा था कि बहुविवाह रोकने के लिए सरकार अगले विधानसभा सत्र में बिल लेकर आएगी।

बहरहाल, सरमा के बयान पर एआईएमआईएम चीफ असद्दुद्दीन ओवैसी में कहा कि देश में एक ऐसी मंडली है, जिसके घर अगर भैंस दूध ना दे या मुर्ग़ी अंडा ना दे तो उसका आरोप भी मियां जी पर ही लगा देंगे।