राजगीर से गया: युवक ने ट्रेन इंजन के नीचे बैठकर किया 190 किलोमीटर का सफर

जब ट्रेन के ड्राइवर एस चौधरी गया रेलवे स्टेशन पर नीचे उतरे तो उन्हें इंजन के नीचे से पानी मांगने की आवाज सुनाई दी। जब ट्रेन चालक ने युवक को देखा तो उन्होंने रेलवे अधिकारियों को सूचना दी। युवक को आरपीएफ जवानों की मदद से बाहर निकाला गया।

Updated: Jun 07, 2022, 11:19 AM IST

Photo Courtesy: The Indian Express
Photo Courtesy: The Indian Express

गया। ट्रेन में यात्रा करना सामान्य बात है। हम सभी ने अपने जीवन में कभी न कभी ट्रेन की यात्रा की होगी लेकिन ट्रेन इंजन के नीचे बैठकर 190 किलोमीटर की यात्रा एक हैरतंगेज काम है। बिहार में एक व्यक्ति ने ट्रेन के इंजन के नीचे बैठकर बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस से राजगीर से गया 190 किलोमीटर का सफर तय किया।

ये घटना गया रेलवे स्टेशन पर राजगीर-पटना-गया वाराणसी - सारनाथ बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस की है। जब ट्रेन के ड्राइवर एस चौधरी गया रेलवे स्टेशन पर नीचे उतरे तो उन्हें इंजन के नीचे से पानी मांगने की आवाज सुनाई दी। जब ट्रेन चालक ने युवक को देखा तो उन्होंने रेलवे अधिकारियों को सूचना दी। युवक को आरपीएफ जवानों की मदद से बाहर निकाला गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ये किसी व्यक्ति के लिए इंजन के नीचे जाना कठिन बात है और ट्रेक्शन मोटर के पास बैठकर यात्रा करना ओर भी कठिन है।

यह भी पढ़ें: देश में नफरत की आग फैल रही है, मोदी चुप क्यों हैं, टारगेट किलिंग और नूपुर शर्मा विवाद पर बोले दिग्विजय सिंह

रेलवे अधिकारियों के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस राजगीर से निकली थी और राजगीर से गया तक ट्रेन 6 स्टेशनों पर रुकती है। इन स्टेशनों पर 2 मिनट 10 सेकंड का स्टॉपेज है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि व्यक्ति ने इंजन के नीचे बैठकर 190 किलोमीटर का सफर तय किया था। जिस युवक को इंजन के नीचे से निकाला गया उसकी पहचान नहीं हो सकी।