सीएम पद से हटते ही होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग: शिवराज सिंह चौहान

शिवराज ने कहा कि यदि आप मुख्यमंत्री हैं तो भाई साहब आपके चरण भी कमल के समान हैं, बाद में नहीं रहे तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग। राजनीति बड़ा मजेदार क्षेत्र है।

Updated: Jan 08, 2024, 07:07 PM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का दर्द एक बार फिर छलक पड़ा। उन्होंने अपना दुख जाहिर करते हुए कहा कि पद से हटते ही होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग। राजनीति बड़ा मजेदार क्षेत्र है।

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को भोपाल के नीलबड़ स्थित ब्रह्माकुमारी सुख शांति भवन के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां पूर्व सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन में जब हम लक्ष्य तय कर दूसरों के लिए काम करते हैं तो जिंदगी आनंद से भर जाती है। मैं लगातार काम कर रहा हूं, ये अच्छा हुआ कि राजनीति से हटकर काम करने का मौका भी थोड़ा मिल रहा है।

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि राजनीति में भी बहुत अच्छे समर्पित कार्यकर्ता हैं, जो देश के लिए जीते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो रंग देखते हैं। यदि आप मुख्यमंत्री हैं तो भाई साहब आपके चरण भी कमल के समान हैं, 'कर' कमल हो जाते हैं। बाद में नहीं रहे तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग। राजनीति बड़ा मजेदार क्षेत्र है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पद से हटाए जाने को लेकर शिवराज का बयान सामने आया हो। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अपने लिए मांगने से बेहतर मैं मरना समझूंगा। उन्होंने सीहोर में हाल ही में अपना दुख जाहिर करते हुए कहा कि कई बार राजतिलक होते-होते वनवास भी हो जाता है।मुख्यमंत्री के पद तो आ-जा सकते हैं, लेकिन मामा और भाई का पद कभी कोई नहीं छीन सकता।