आप की शैली ओबेरॉय बनीं दिल्ली की मेयर, सीएम केजरीवाल बोले गुंडों की हार हुई

शैली ओबेरॉय ने बीजेपी प्रत्याशी को 34 वोटों से हराया

Updated: Feb 22, 2023, 09:49 AM IST

Photo Courtesy: News 24 Hindi
Photo Courtesy: News 24 Hindi

नई दिल्ली। तीन महीने के लंबे इंतज़ार के बाद आज आखिरकार दिल्ली को अपना मेयर मिल गया है। आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शैली ओबेरॉय की मेयर चुनाव में जीत हुई है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के पास अब सीएम और मेयर दोनों की कुर्सी पहुंच गई हैं। 

शैली ओबेरॉय ने यह जीत बीजेपी की प्रत्याशी रेखा गुप्ता को हराकर हासिल की है। मेयर चुनाव में शैली ओबेरॉय ने रेखा गुप्ता को 34 वोटों से हरा दिया। 

आज हुए चुनाव में कुल 250 पार्षदों को चुनाव में हिस्सा लेना था लेकिन नौ पार्षदों के वॉक आउट करने के चलते चुनाव में कुल 241 वोट डाले गए। हालांकि इसके बावजूद शैली ओबेरॉय को चुनाव में बड़ी जीत हासिल हुई। यह जीत बड़ी इसलिए भी है क्योंकि पंद्रह वर्षों बाद बीजेपी के हाथों से मेयर की कुर्सी छिटक गई है।

शैली ओबेरॉय की जीत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने खुशी ज़ाहिर की है। हालांकि उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा है कि इन चुनावों में गुंडों और उनकी गुंडागर्दी की हार हुई है।

सीएम केजरीवाल ने शैली को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया, गुंडे हार गए, जनता जीत गई। दिल्ली नगर निगम में आज दिल्ली की जनता की जीत हुई और गुंडागर्दी की हार। 

बीते हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी प्रत्याशी शैली ओबेरॉय के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा था कि मेयर चुनाव में मनोनीत पार्षद वोट नहीं डाल सकते। इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय ने जल्द से जल्द मेयर चुनाव करने हेतु निर्देश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह तय माना जा रहा था कि शैली ओबेरॉय ही दिल्ली की अगली मेयर बनने वाली हैं।