गृह मंत्री बनने के लायक नहीं हैं अमित शाह, अरुणाचल में गृह मंत्री के दावे पर सुब्रमण्यम स्वामी का वार

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि या तो अमित शाह को सीमा का ज्ञान नहीं है या वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं

Updated: Apr 12, 2023, 10:03 AM IST

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने अमित शाह पर करारा हमला बोला है। स्वामी ने अमित शाह को सीमा के मामले में अल्पज्ञानी और लोगों को गुमराह करने वाले बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अमित शाह गृह मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। 

स्वामी ने कहा कि अमित शाह का यह बयान कि भारतीय सीमाएं सुरक्षित हैं और उसका उल्लंघन नहीं हो सकता यह सरासर झूठ है। या तो यह पूर्ण रूप से झूठ है या हिमालीय नज़रअंदाजी है। दोनों में से ही किसी भी परिस्थिति में वह गृह मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। बेहतर होगा कि वह बंबिनो की अवैध दोहरी नागरिकता पर काम करें। 

हाल ही में अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर गए थे। इस दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने चीन द्वारा सीमा उल्लंघन के प्रयासों को खारिज कर दिया। अमित शाह ने कहा कि वो दिन चले गए जब कोई भी हमारी जमीन पर अतिक्रमण कर सकता था लेकिन आज देश की एक इंच भूमि पर कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता। 

अमित शाह के अरुणाचल दौरे से पहले चीन ने भी एक बयान जारी किया था, जिसमें उसने कहा था कि अमित शाह चीन के हिस्से में दौरे कर रहे हैं। इससे कुछ ही दिन पहले चीन ने अरुणाचल प्रदेश के ग्यारह जगहों के नाम भी बदल दिए थे।