रतलाम में थाने से चोरी हो गई टीआई की जीप, पुलिस सोती रही और चोर जीप ले गए

बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी का सायरन बजाकर होटल वाले से मांगे रुपए, व्यापारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

Updated: Jan 17, 2024, 01:13 PM IST

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पुलिस के नाक के नीचे से चोरी हो गई। चोर थाने में घुसे और टीआई की जीप ले गए। मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। अब सवाल उठ रहा है कि पुलिस थाने जब सुरक्षित नहीं हैं तो पुलिसकर्मी कानून व्यवस्था और आम लोगों के जान माल की सुरक्षा कैसे करेंगे?

रतलाम रेलवे स्टेशन रोड पर शिवाजी होटल चलाने वाले हरीश चौथानी ने स्टेशन रोड थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। चौथानी ने बताया कि वे सोमवार देर रात करीब 1 बजे अपनी होटल के काउंटर पर बैठे था। तभी दिल बहार चौराहे की ओर से सायरन बजाती हुई पुलिस की एक गाड़ी (एमपी 11 सीसी7326) रेलवे स्टेशन की तरफ गई और फिर पलटकर होटल के सामने आकर रुकी। गाड़ी चला रहे युवक ने सायरन बजाकर उन्हें पास बुलाया और धमकाते हुए कहा कि तुमने रात 1 बजे तक दुकान क्यों खोल रखी है? मुझे शराब पीने के लिए रुपए दो?

चौथानी के मुताबिक इसपर उन्होंने बोला कि तुम कौन होते हो होटल बंद करवाने वाले और तुम्हारी गाड़ी में कोई पुलिस अधिकारी भी नहीं है। इतना सुनते ही गाड़ी चला रहे युवक ने उनकी कॉलर पकड़ी और चांटे मारे। वहीं, पास वाली सीट पर बैठे व्यक्ति की ओर इशारा कर बताया कि ये साहब साथ में बैठे हैं। ड्राइवर गालियां देते हुए शराब पीने के लिए रुपए मांगने लगा और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

होटल के बाहर हंगामा होने पर वहां भीड़ जमा हो गई और लोगों ने आरोपियों का वीडियो भी बनाया। इस पर गाड़ी चालक गुस्से में गालियां देते हुए जीप लेकर वहां से चला गया। लोगों ने पुलिस को कॉल कर जब ये बताया तो थाने में सनसनी मच गई। वहां टीआई की जीप ही नहीं थी। पुलिस टीम आनन-फानन में स्टेशन रोड थाने पहुंची और जीप को जप्त कर दोनों आरोपियों को थाने लेकर आई। इस घटना के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि जब पुलिस थाने से चोरी हो जा रही है तो आम लोग क्या करें?

मामले पर सीएसपी अभिनव बारंगे ने कहा कि थाना परिसर से गाड़ी ले जाने और पुलिस बनकर धमकाने के मामले में जांच की जा रही है और फिर धाराएं बढ़ाई जाएंगी। आरोपी इरफान थाने में लगने वाली प्राइवेट गाड़ी का ड्राइवर रह चुका है। अधिकांश पुलिसकर्मी उसे पहचानते हैं इसलिए जब रात को थाने पहुंचा तो किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया।