राजौरी में सैन्य काफिले पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुए कायराना आतंकी हमले में हमारे जवानों की शहादत की खबर बहुत दुखद है। भारत की रक्षा में उनका यह सर्वोच्च बलिदान देश सदा याद रखेगा: राहुल गांधी

Updated: Dec 22, 2023, 09:39 AM IST

जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया। दोपहर करीब 3:45 बजे हुए इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए। हादसे में 2 जवान घायल भी हुए हैं। फिलहाल इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हमले में शहीद हुए सैन्यकर्मियों के परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुए कायराना आतंकी हमले में हमारे जवानों की शहादत की खबर बहुत दुखद है। भारत की रक्षा में उनका यह सर्वोच्च बलिदान देश सदा याद रखेगा। इस कठिन समय में शहीदों के शोकाकुल परिवारों को मेरी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।'

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, जवानों और आतंकियों के बीच आमने-सामने लड़ाई हुई। शहीद हुए सैनिकों में दो के शव क्षत-विक्षत मिले। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि उनके बीच हाथापाई भी हुई। साथ ही यह भी संभावना है कि आतंकियों ने सैनिकों को शहीद करके उनके हथियार लूट लिए।

पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने घात लगाकर किए गए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जम्मू में रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर पुंछ जिले के ढेरा की गली इलाके में बुधवार रात एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। ये जवान घटनास्थल की ओर बढ़ रहे थे, तभी आतंकवादियों ने दो वाहनों (एक ट्रक और एक जिप्सी) पर गोलीबारी कर दी।