पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने नहीं आया तो भाड़ में जा सकता है भारत, जावेद मियांदाद का आपत्तिजनक बयान

मियांदाद ने कहा कि भारत अगर पाकिस्तान में पाकिस्तान से हार गया तो मोदी का वजूद खतरे में पड़ जाएगा

Publish: Feb 06, 2023, 03:33 AM IST

Photo Courtesy: The Asian Age
Photo Courtesy: The Asian Age

नई दिल्ली। एशिया कप के आयोजन को लेकर पीसीबी और बीसीसीआई के बीच जारी खींचतान के बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने बेहद ही आपत्तिजनक बयान दिया है। मियांदाद ने कहा है कि अगर भारत पाकिस्तान खेलने नहीं आता है तो वह भाड़ में जा सकता है। इतना ही नहीं जावेद मियांदाद ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भी टिप्पणी की है। 

पाकिस्तान के खेल पत्रकार फरीद खान ने जावेद मियांदाद के हवाले से बताया है कि मियांदाद ने कहा है, "अगर भारत पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने नहीं आता है, तो वह भाड़ में जा सकता है। पाकिस्तान को सर्वाइव करने के लिए भारत की ज़रूरत नहीं है।"

इतना ही नहीं, मियांदाद ने आगे कह, "भारत आखिर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ खेलने से डर क्यों रहा है? उन्हें पता है कि अगर वह पाकिस्तान से हार जाएंगे तो वहां के लोग उन्हें नहीं बख्शेंगे। नरेंद्र मोदी का वजूद खतरे में पड़ जाएगा, उनकी जनता उन्हें छोड़ेगी नहीं।" 

जावेद मियांदाद के बयान की हर जगह आलोचना हो रही है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्केंडे काटजू ने मियांदाद के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि हम भारतीय, मियांदाद सहित पाकिस्तान के तमाम महान खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं। लेकिन जावेद से इस तरह की भाषा की उम्मीद नहीं थी। 

दरअसल बीसीसीआई ने एशिया कप में पाकिस्तान जाकर खेलने से इनकार कर दिया है। बीसीसीआई ने यूएई में एशिया कप के आयोजन की मांग की है। इस बार एशिया कप की मेज़बानी पाकिस्तान को करनी थी। एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन ख़ुद बीसीसीआई के सचिव जय शाह हैं और उनके चेयरमैन रहते ही एशिया कप की मेज़बानी पाकिस्तान को दी गई थी। 

पिछले वर्ष टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही बीसीसीआई ने यह तय कर लिया था कि वह भारतीय टीम को एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं भेजेगी। जिसके बाद पीसीबी के तत्कालीन चेयरमैन रमीज़ राजा ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाकिस्तान भी भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगा। पीसीबी के मौजूदा चेयरमैन नज़म सेठी ने भी रमीज राजा की इस बात को दोहराया है।