सौरव गांगुली को विराट कोहली ने इंस्टा पर किया अनफॉलो, मैच के दौरान भी नहीं मिलाया था हाथ

विराट कोहली ने गांगुली को अनफॉलो दिल्ली और बेंगलुरु के बीच हुए मुकाबले के बाद किया है

Publish: Apr 17, 2023, 08:12 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच खटास अभी तक दूर नहीं हुई है। दोनों के बीच जारी इस खटास की पुष्टि विराट कोहली का इंस्टाग्राम हैंडल कर रहा है। विराट कोहली ने सौरव गांगुली को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है। 

विराट कोहली ने गांगुली को अपने हैंडल से अनफॉलो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मुक़ाबले के बाद किया है। शनिवार को दोनों टीमों के बीच हुए मुक़ाबले के बाद भी दोनों के बीच कड़वाहट साफ तौर पर देखने को मिली थी जब विराट कोहली और सौरव गांगुली ने एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाया। 

दरअसल विराट कोहली की कप्तानी जिस समय गई थी उस दौरान सौरव गांगुली ही बीसीसीआई के अध्यक्ष थे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि विराट कोहली वनडे और टेस्ट मैच की कप्तानी जारी रखना चाहते थे लेकिन सौरव गांगुली इस पक्ष में थे कि सीमित ओवरों की कप्तानी कोई एक ही खिलाड़ी करे। ऐसे में सीमित ओवरों की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई। 

इस पूरे घटनाक्रम के बाद विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका जाने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। उस दौरान विराट कोहली ने कहा था कि कप्तानी छोड़ने से पहले किसी ने उन्हें यह विकल्प नहीं दिया था कि वह चाहें तो सीमित ओवरों के कप्तान रह सकते हैं। बल्कि कोहली ने कहा कि चयन के लिए टीम मीटिंग से ठीक पहले उन्हें बताया गया कि वह कप्तान नहीं रहेंगे। 

इस पूरे घटनाक्रम के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष और विराट कोहली के बीच जो कड़वाहट शुरू हुई वह अब तक समाप्त नहीं हुई है। गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल पिछले साल अक्टूबर महीने में समाप्त हो गया था। जिसके बाद रॉजर बिन्नी को बीसीसीआई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। सौरव गांगुली वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेटर ऑपरेशंस के प्रमुख हैं। वह आईपीएल में इस टीम के मेंटॉर भी रह चुके हैं।