मध्य प्रदेश के प्रमुख अख़बारों की विवेचना, देखिए सिर्फ़ हम समवेत पर

Updated: Aug 03, 2021, 07:28 AM IST

मध्य प्रदेश के प्रमुख अखबारों में आज इन खबरों को प्रमुखता से छापा गया, उसे आप मिनटों में यहां देख सकते हैं।

आरएसएस से जुड़ी लघु उद्योग भारती को जमीन देने की जांच

भोपाल के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में पार्क की जमीन आरएसएस की संस्था लघु उद्योग भारती को दिए जाने का मामला एनजीटी पहुंच गया है। एनजीटी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए एमएसएमई विभाग के सचिव, उद्योग आयुक्त, लघु उद्योग भारती के डायरेक्टर और जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र से जवाब तलब किया है। इसके साथ जिला मजिस्ट्रेट और मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण मंडल के एक प्रतिनिधि को मिलाकर जांच समिति भी गठित की है। समिति को मौके का नि निरीक्षण कर छह सप्ताह में पूरी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।
गौरतलब है कि पार्क खत्म करने का मामला राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  दिग्विजयसिंह ने उठा था। इस पार्क की देखरेख इंडस्ट्रियल एसोसिएशन बीते 50 सालों से कर रहा है।


भाजपा में टीम बनी नहीं, प्रभारी तैनात

मध्यप्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने टीम अपनी टीम के सदस्यों में कार्य विभाजन कर उन्हें 7 मोर्चा और एक दर्जन से अधिक प्रकोष्ठों में प्रभारी बना दिया है। मगर ये जिन।संगठनों के प्रभारी बनाए गए हैं तो उनकी टीम अब तक गठित नहीं हो पाई। प्रकोष्ठों में संयोजकों की नियुक्ति तक नहीं हुई। पिछले डेढ़ साल से कार्यकारिणी का इंतजार हो रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब टीम और संयोजकों की गैर मौजूदगी में ही प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई। पार्टी मोर्चा व प्रकोष्ठों की टीम गठन करने की कवायद में जुटी है लेकिन आम सहमति न होने से सूची नहीं बन पा रही।

किरकिरी के बाद सख्ती की तैयारी

मध्यप्रदेश में जहरीली शराब से हो रही मौतों से भाजपा सरकार विपक्ष के निशाने पर है। इस मामले में किरकिरी के बाद अब शिवराज सरकार इसके खिलाफ कानून को सख्त करने जा किया रही है। अवैध शराब का कारोबार करते पकड़े जाने पर अधिकतम फांसी की सजा का प्रावधान किया जा सकता है। मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में मप्र आबकारी संशोधन विधेयक 2021 के ड्राफ्ट को मंजूरी मिलने की संभावना है।