बीजेपी की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती के तेवर ठंडे क्यों

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Feb 08, 2022, 03:00 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

उमा भारती ने शराब बंदी पर नरम रुख

मध्य प्रदेश में शराबबंदी को लेकर बीजेपी की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती के तेवर नरम होते दिख रहे हैं। प्रदेश में शराबबंदी लठ और आंदोलन कर बंद कराने की बात करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि जिनको शराबबंदी पर बोलना है बोले, मेरा क्यों इंतजार कर रहे हैं। भोपाल के बैरसिया में सैकड़ों गाय की मौत के मामले में सियासत जारी है। कांग्रेस ने वीडियो शेयर कर लिखा कि गाय की मौत और दोषियों पर कार्रवाई पर उमा भारती क्यों नहीं बोल पा रही थीं, उन्होंने खुद स्पष्ट किया है। वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री कह रही हैं कि सरकार ही हमारी है। आप समझो।


तहसीलदार को जिंदा जलाने का प्रयास

राजगढ़ जिले में अतिक्रमण हटाने गए तहसीलदार को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की। बीजेपी नेता भगवान सिंह राजपूत ने पूरे अमले के ऊपर पेट्रोल छिड़क दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बीजेपी नेता राजपूत ने माचिस निकालने की भी कोशिश की, लेकिन उसे नहीं मिल पाई। वहां मौजूद लोगों ने बीजेपी नेता को समझाने की कोशिश की। इसी बीच तहसीलदार के साथ नगरपालिका का अमला वहां से जान बचाकर भाग निकला।

आदिवासियों और राम के रिश्ते का उत्सव

मध्य प्रदेश में इस बार नर्मदा उत्सव पर 11 जिलों में निर्झरनी महोत्सव आयोजित किए जाएंगे। इस बार के नर्मदा उत्सव के दौरान सरकार लोगों को भगवान राम और आदिवासियों के बीच रिश्ते को बताएगी। निर्झरनी महोत्व के दौरान सरकार भगवान राम और आदिवासियों के बीच की अनूठी कड़ी को प्रदर्शन किया जाएगा। उत्सव के दौरान गोंड और बैगा जनजति के अलग-अलग नृत्य, आध्यात्मिक संगीत कार्यक्रम और अवधी संगीत कार्यक्रम होंगे। नर्मदा कथाओं पर आधारित आदिवासी चित्रों की प्रदर्शनी, रामायण में वर्णित वन-निवास पात्रों पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी भी दिखाई जाएगी।