Kamal Nath PCC Chief रहेंगे या नहीं, जानिए कब होगा फैसला

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Feb 11, 2022, 02:59 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

भोपाल में होगी पहली बैठक 

मध्य प्रदेश कांग्रेस को जुलाई 2022 तक नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है। जुलाई में तय हो जाएगा कि कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहेंगे या नहीं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के चुनाव प्राधिकरण ने नये प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कराने के लिए उड़ीसा के नेता रामचंदर खुटिया को जिम्मेदारी सौंपी है। उनके साथ यूपी, हरियाणा के कांग्रेस नेताओं को सहयोगी के तौर पर दिया है। चुनाव प्रभारी खुटिया 17 फरवरी को भोपाल में पहली बैठक करेंगे। इसके बाद प्रदेश में कांग्रेस संगठन की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


बीजेपी का विस्तार करने निकले, झेलनी पड़ी नाराजगी

प्रदेश में बूथ स्तर पर बीजेपी का जनाधार बढ़ाने निकले नेताओं को जनता की नाराजगी झेलनी पड़ी है। बुंदेलखंड और ग्वालियर अंचल सहित कुछ अन्य जिलों में भी मैदानी कार्यकर्ताओं के शिकवे शिकायतों का सामना करना पड़ा। कोरोना काल की दूसरी लहर में स्थगित हुए और बाद में पेनाल्टी के साथ आ रहे बिजली बिलों की समस्या कमोबेश सभी जगह सामने आई। वृद्धावस्था पेंशन, पीएम बुंदेलखंड के छतरपुर आवास, पानी, सड़क के अलावा संबल योजना के रिन्युअल न होने के मामले भी मिले। 


आरक्षण के लिए वकीलों पर 12 करोड़ खर्च

पदोन्नति में आरक्षण मामले में आरक्षित वर्ग (अनुसूचित जाति एवं जनजाति) का पक्ष सुप्रीम कोर्ट में रखने के लिए सरकार ने 12 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। यह राशि उन वकीलों की फीस पर खर्च हुई है, जो आरक्षित वर्ग की सलाह पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में उतारे थे। यह राशि अभी और बढ़ने की संभावना है, क्योंकि 22. फरवरी से राज्यवार प्रकरणों में सुनवाई और फैसला होना है। अनारक्षित वर्ग के कर्मचारी संगठन सपाक्स ने इस एक तरफा खर्च पर आपत्ति जताई है।