भाजपा के लोग भी चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी रहे : भूपेश बघेल

सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता जानते हैं कि छत्तीसगढ़ में अगर कांग्रेस की सरकार नहीं आई तो उन्हें कई योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाएगा

Publish: Apr 07, 2023, 06:16 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। सीएम बघेल ने कहा है कि बीजेपी के लोग ख़ुद भी यही चाहते हैं कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी रहे और इस बार वह भी कांग्रेस को ही वोट देंगे। 

सीएम बघेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही। सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी के लोग जानते हैं कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं आई तो बीजेपी राज्य में कांग्रेस द्वारा लाई योजनाओं को समाप्त कर देगी और राजीव गांधी न्याय योजना और गोधन योजनाओं का लाभ उन्हें नहीं मिल पाएगा इसलिए बीजेपी के लोग भी इस बार कांग्रेस को ही वोट करेंगे। 

इसके साथ ही सीएम बघेल ने बीजेपी पर भी बड़ा हमला बोला। सीएम बघेल ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों की तारीफ करते हैं। नीति आयोग छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ करती है। यह सब देखकर बीजेपी घड़ियाली आंसू बहाने लगती है। 

वहीं विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है। सबको इलाज और सबकी जांच के इरादे के साथ छत्तीसगढ़ का हेल्थ मॉडल लगातार लोगों को स्वस्थ रखने की दिशा में अपने कदम बढ़ा रहा है। 

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में मध्य प्रदेश और राजस्थान के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले विधानसभा चुनावों में पंद्रह वर्ष के बाद कांग्रेस को राज्य में बहुमत प्राप्त हुआ था। जिसके बाद भूपेश बघेल ने सीएम पद की शपथ ली थी। तीनों राज्यों में ही कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया था। हालांकि मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस को दगा दिए जाने के कारण बीजेपी एक बार फिर सत्ता में आने में कामयाब हो गई थी।