दंतेवाड़ा में नक्सलियों की नापाक करतूत, तार बिछाकर सुरंग में किया ब्लास्ट 12 घायल, 2 की हालत नाजुक

नक्सल ऑपरेशन से बौखलाए नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के घोटिया गांव में बारूदी सुरंग में विस्फोट किया, हमले में एक वाहन क्षतिग्रस्त, दो ग्रामीण गंभीर रूप से घायल, 10 लोगों को आई मामूली चोट

Updated: Aug 05, 2021, 12:14 PM IST

दंतेवाड़ा में नक्सलियों की नापाक करतूत, तार बिछाकर सुरंग में किया ब्लास्ट 12 घायल, 2 की हालत नाजुक
Photo Courtesy: Aaj tak

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ​अभियान जारी है, उसके बाद भी नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में एक बार फिर उत्पात मचाया है, गुरुवार सुबह नक्सलियों एक बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस ब्लास्ट की वजह से एक निजी वाहन को भारी नुकसान पहुंचा है। इस ब्लास्ट से दो ग्रामीणों को गंभीर रूप से चोट आई है। इस घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा SP ने की है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव से मिली जानकारी के अनुसार मालेवाही थाना इलाके के घोटिया गांव की यह घटना है। गांव के पास ही नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया था।  

बताया जा रहा है कि वाहन में दर्जनभर लोग सवार थे जिसमें से दो की हालत गंभीर है,10 लोगों को मामूली चोट लगी है। पुलिस ने सभी घायलों को दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है, इलाज जारी है, वहीं अन्य लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।  

नक्सलियों ने सड़क पर तार लगाकर विस्फोट किया है। पुलिस का दावा है कि बीते दिनों नक्‍सली मूवमेंट की खबर मिली थी, मुखबिर ने बताया था कि नक्सली इलाके में IED लगाने की फिराक में थे। पुलिस का कहना है दंतेवाड़ा से नारायणपुर के इस मार्ग पर सड़क बनाई गई है जिसकी वजह से ग्रामीणों का आना-जाना आसान हो गया है। अब नक्‍सली सुरक्षा बलों की ही तरह ग्रामीणों को टारगेट कर रहे हैं। जबकि पहले वे केवल सुरक्षा बलों को ही टारगेट करते रहे हैं।

गुरुवार सुबह निजी वाहन में सवार होकर कुछ ग्रामीण नारायणपुर से दंतेवाड़ा जा रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी घोटिया गांव के पास से गुजर रही थी, उसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। यह घटना सुबह करीब 7 बजे की है। सुरंग में ब्लास्ट से बोलोरो के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार दो ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए। ब्लास्ट की खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती करवाया है। अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, उनकी तलाश जारी है।