अमेरिका के टेक्सस में भयावह मंज़र, एक ट्रक में मिली 46 लाशें, मिसोरी में पटरी से उतरी ट्रेन

टेक्सस प्रांत के सैंट एंटोनियों शहर में दिल दहला देनेवाली घटना सामने आई है, जहां एक ट्रक के अंदर करीब 46 लोगों की लाशें मिली हैं, पुलिस को आशंका है कि ये अवैध रूप से माइग्रेशन का मामला हो सकता है

Updated: Jun 28, 2022, 08:46 AM IST

अमेरिका के टेक्सस में भयावह मंज़र, एक ट्रक में मिली 46 लाशें, मिसोरी में पटरी से उतरी ट्रेन

सैंट एंटोनियों। अमेरिका के टेक्सास प्रांत के सैंट एंटोनियों शहर में दिल दहला देनेवाली घटना सामने आई है। यहां एक ट्रक के अंदर करीब 46 लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एएनआई ने न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस का हवाला देते हुए लिखा है कि ट्रेलर-ट्रैक्टर से करीब 46 लोगों के शव बरामद हुए हैं। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने भी घटना की पुष्टि की है।

सैन एंटोनियों के KSAT चैनल ने बताया कि ये ट्रक शहर के दक्षिण की ओर बाहरी इलाके के दूरदराज इलाके में रेल पटरियों के पास मिला है। हालांकि सैन एंटोनियों की पुलिस ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। KSAT के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में पुलिस की गाड़ियां और एंबुलेंस एक बड़े ट्रक के चारों ओर दिख रही हैं। 

ये अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का मामला माना जा रहा है, क्योंकि जहां ये ट्रक मिला है वह अमेरिका और मैक्सिको बॉर्डर के 250 किमी की दूरी पर है। सिटी काउंसिल की प्रमुख एड्रियाना रोचा गार्सिया के मुताबिक ट्रक में मृत मिले लोग प्रवासी हैं।

मिसौरी में ट्रेन हादसा 

अमेरिका में ही एक और दुर्घटना की खबर है। मिसौरी राज्य में सोमवार को एक डंपर ट्रक से टकराने के बाद एक एमट्रैक ट्रेन पटरी से उतर गई। पटरी से उतरने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है। कम से कम 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिस वक्त हादसा हुआ ट्रेन में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। शुरुआती रिपोर्ट में 12 चालक दल के सदस्यों के घायल होने की खबर मिली है।