एलन मस्क ने बदला ट्विटर का लोगो, नीली चिड़िया की जगह लगाई Doge की तस्वीर

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने इसके लोगो में बड़ा बदलाव कर दिया है। अब तक लोगो में नीली चिड़िया दिखाई देती थी लेकिन अब यूजर्स को Doge की फोटो दिखाई देने लगी।

Updated: Apr 04, 2023, 03:10 PM IST

ट्विटर का सीईओ बनने के बाद से ही एलन मस्क कई बदलाव कर चुके हैं। सोमवार देर रात उन्होंने एक और बदलाव किया जिसने सभी यूजर्स को हैरान कर दिया। एलन मस्क ने ट्विटर की पहचान बन चुके ब्लू-बर्ड लोगो को हटा दिया। इसकी जगह  Doge की तस्वीर लगाई है। ट्वीटर के इस लोगों को देखकर यूजर्स हैरान हैं।

एलन मस्क अपने हैरान करने वाले फैसलों के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इसबार ट्विटर के इतिहास का सबसे बड़ा बदलाव कर उन्होंने यूजर्स को चौंका दिया। पहले तो यूजर्स को लगा कि शायद किसी ने ट्विटर को हैक कर लिया है लेकिन इसके बाद एलन मस्क के एक ट्वीट से तस्वीर साफ हो गई। एलन मस्क के ट्वीट के बाद स्पष्ट हो गया कि ट्विटर का लोगो बदल दिया गया है।

ट्विटर के सीईओ ने मस्क 26 मार्च, 2022 के एक स्क्रीनशॉट को भी साझा किया। इसमें उनके और गुमनाम यूजर के बीच की बातचीत हुई जहां पक्षी लोगो को "Doge" में बदलने के लिए कहा गया था। इस पोस्ट को ट्विटर पर शेयर करते हुए मस्क ने लिखा "जैसा वादा किया था"।

बता दें कि एलन मस्क ने इसके संकेत कुछ दिनों पहले दिए थे। फरवरी में एलन मस्क ने एक फोटो ट्वीट की थी। इस ट्वीट में एक डॉगी सीईओ की कुर्सी पर बैठा था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि “ट्विटर के नए सीईओ कमाल के हैं।” इस ट्वीट में डॉगी के आगे एक पेपर पर उसका नाम फ्लोकी लिखा गया था। इसके बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे।