इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने 36 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लिया

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है

Updated: Feb 13, 2023, 01:23 PM IST

 इंग्लैंड। इंग्लैंड के एकमात्र 50 ओवर के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय खेल छोड़ने के एक साल से भी कम समय के बाद सोमवार को सभी शॉर्ट-फॉर्मेट फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

इयोन मोर्गन ने साल 2019 में इंग्लैंड में ही खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम को विजेय बनाया था। मौर्गन इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप जीताने वाले पहले कप्तान हैं। मौर्गन लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे, जिसके कारण उन्होंने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

मोर्गन ने ट्वीट कर के अपने संयास की घोषणा की और भावुक हो कर लिखा की "यह बड़े गर्व के साथ है कि मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। बहुत विचार-विमर्श के बाद, मेरा मानना है कि अब उस खेल से दूर होने का सही समय है, जिसने मुझे इतने वर्षों में इतना कुछ दिया है।" उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के हर पल को संजोया है।

pic.twitter.com/1x1w0unGL2

मॉर्गन ने जुलाई 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था इससे पहले आयरलैंड के साथ और फिर इंग्लैंड के साथ तो दुनिया भर के छोटे प्रारूप के टूर्नामेंट में खेलना जारी रखा था।

मॉर्गन ने पिछले साल हंड्रेड एलिमिनेटर में लंदन स्पिरिट की कप्तानी की थी, वह न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के साथ अबू धाबी टी10 में हारने वाले फाइनलिस्ट थे, और हाल ही में समाप्त हुए SA20 में पार्ल रॉयल्स के लिए सात प्रदर्शन किए।