फिलीपींस में बड़ा विमान हादसा, सेना का C-130 प्लेन क्रैश, 92 लोग थे सवार

फिलीपींस सेना प्रमुख ने बताया है कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद करीब 40 लोगों को बचा लिया गया है, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है

Updated: Jul 04, 2021, 12:23 PM IST

फिलीपींस में बड़ा विमान हादसा, सेना का C-130 प्लेन क्रैश, 92 लोग थे सवार
Photo Courtesy: Twitter

कोटाबेटो। फिलीपींस में आज सुबह एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। यहां एक सेना का विमान क्रैश होने की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान यह सैन्य जहाज दुर्घटनाग्रस्त होकर जलने लगा। हादसे के वक़्त विमान में 92 सैन्यकर्मी सवार थे। फिलीपींस सेना प्रमुख ने बताया है कि अबतक करीब 40 लोगों को बचा लिया गया है।

मामला दक्षिण फिलीपींस के सुलु प्रांत के जोलो द्वीप का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय समय के अनुसार रविवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे सेना का सी-130 विमान लैंड करते वक़्त रनवे से चूक गया। इस दौरान चालक दल ने विमान को कंट्रोल करने का प्रयास किया लेकिन असफलता हाथ लगी और प्लेन क्रैश होकर जलने लगा। 

फिलीपींस के रक्षा मंत्री डेल्फीन लोरेजाना ने स्थानीय मीडिया को बताया कि यह विमान कागायन डी ओरो (मिंडानाओ के दक्षिणी द्वीप) से सैनिकों को लेकर जा रहा था। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में तीन पायलट, पांच क्रू मेंबर्स समेत कुल 92 लोग मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: यूरोपीय यूनियन के 8 देशों ने ग्रीन पास में भारतीय कोवीशील्ड वैक्सीन को मान्यता दी

फिलीपींस सशस्त्र बलों के चीफ सिरिलिटो सोबेजाना ने कहा है कि राहत-बचाव टीम के लोग मौके पर पहुंच गए हैं और हम प्रार्थना कर रहे हैं अधिक से अधिक लोगों की जान बचा सकें। सेना प्रमुख ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इस दुर्घटना में करीब 40 लोगों को बचा लिया गया है, राहत और बचाव कार्य जारी है।