करोड़पति बनने भोपाल से मुंबई पहुँचे 3 फीट के राहुल, 360 फ्रैक्चर के बावजूद जज़्बा बरकरार

भोपाल के राहुल नेमा गुरुवार तक 10 प्रश्नों के जवाब में 3.20 लाख रुपये जीत चुके हैं। शुक्रवार को वह फिर से बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर होंगे और 1 करोड़ रुपए के लिए सवाल का जवाब देंगे।

Updated: Aug 18, 2023, 02:11 PM IST

Image courtesy- patrika
Image courtesy- patrika

भोपाल। 3 फ़ीट हाइट, गंभीर बीमारी और शरीर में 360 फ्रैक्चर लेकिन जज्बा इतना की केबीसी की हॉट सीट तक पहुँच गए। टेलीविजन शो 'कौन बनेगा करोड़पति' KBC में जब राहुल नेमा हॉट सीट पर बैठे और एक के बाद सभी सवालों के सही जवाब दिए तो (बिग बी) अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए। राहुल नेमा गुरुवार तक 10 प्रश्नों का उत्तर देकर 3.20 लाख रुपए जीत चुके हैं, शेष कार्यक्रम का प्रसारण शुक्रवार को होगा।


राहुल अपने जज्बा और हौसलों के कारण टेलीविजन शो 'कौन बनेगा करोड़पति' KBC में पहुंचे हैं। अमिताभ बच्चन के साथ राहुल को देखने के लिए भोपाल के दर्शक बेसब्री से शो का इंतजार कर रहे थे। गुरुवार को रात 9 बजे जैसे ही केबीसी शुरू हुआ, राहुल नेमा बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे नजर आए। शो के प्रोमो में अमिताभ ने कहा कि राहुल हॉट सीट पर बैठे हैं, ये हमारा सौभाग्य है। राहुल ने गुरुवार को 3.20 लाख रुपये जीते, आगे का शो आज प्रसारित होगा।


राहुल के हौसले ने समाज के उन लोगों की सोच पर तमाचा मारा है जो व्यक्ति को उनके शारीरिक बनावट से आंकते हैं। भोपाल के रहने वाले राहुल के शरीर में कई बार फ्रैक्चर हुए पर उनका हौसला कम नहीं हुआ। उनकी उम्र 31 साल है वे भोपाल स्थित मध्य ग्रामीण बैंक की रायसेन रोड शाखा में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं।

 


गुरुवार को उन्होंने 10 सवालों के सही जवाब देकर 3.20 लाख रुपये केबीसी में जीते लिए। शो का दूसरा पड़ाव पार कर वे शुक्रवार को वे आगे खेलेंगे। शो के प्रोमो में अमिताभ उनसे एक करोड़ का सवाल पूछते दिख रहे हैं। शुक्रवार को यह पता चल सकेगा कि आखिरकार उन्होंने कितनी राशि जीती है। शो के प्रोमो में राहुल ने अमिताभ बच्चन से भी सवाल पूछा। उन्होंने पूछा कि आपकी फेवरेट हीरोइन कौन है? सवाल सुनकर बिग बी भी हंस दिए।