बालाघाट के बाद अब उज्जैन में पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़, डाक मतपत्र पेटी की सील टूटी मिली

उज्जैन के कोठी पैलेस के स्ट्रांग रूम में पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ का मामला, डाक मतपत्र पेटी की सील टूटने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताई आपत्ति

Updated: Dec 02, 2023, 06:51 PM IST

उज्जैन। काउंटिंग से पहले मध्य प्रदेश में पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ का मामला नहीं थम रहा है। बालाघाट के बाद अब उज्जैन से डाक मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ की खबर सामने आई है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने इस संबंध के कुछ वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें देखा जा सकता है की डाक मतपत्र पेटी की सील टूटी हुई है।

बताया जा रहा है कि उज्जैन के कोठी पैलेस के स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा दे रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदिग्ध गतिविधियों की भनक लगी थी। सूचना पाकर महिदपुर से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश जैन और तराना प्रत्याशी महेश परमार अपने समर्थकों के साथ स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचे। 

स्ट्रॉन्ग रूम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि महिदपुर विधानसभा क्षेत्र के डाक मतपत्रों की पेटी की सील टूटी हुई थी। इसे लेकर उन्होंने आपत्ति जताई और निर्वाचन आयोग से शिकायत करने के लिए पंचनामा तैयार कराया।

कांग्रेस के सीनियर नेता अरुण यादव ने इस संबंध में जो वीडियो जारी किए हैं उसमें देखा जा सकता है कि डाक मतपत्र पेटी में जो ताला लगा उसके ऊपर के कागज फटे हुए हैं। यानी कागजी सील को हटाकर ताला खोला गया है। इतना ही नहीं कुछ जगहों पर कागजी सील गिले थे, जिससे स्पष्ट है कि आज ही आनन फानन में सील के तौर पर कागज चिपकाए गए हैं।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने महिदपुर सीट से बहादुर सिंह चौहान को मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस ने इसबार दिनेश जैन बॉस को टिकट दिया है। साल 2018 के चुनाव नतीजे की बात करें तो बीजेपी के प्रत्याशी बहादुरसिंह चौहान को 70,499 वोट हासिल हुए थे। जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार सरदारसिंह चौहान को 22,478 मत तो वहीं कांग्रेस छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले दिनेश जैन को 55,279 वोट मिले। चूंकि, कांग्रेस ने इस बार दिनेश जैन को टिकट दिया ऐसे में भाजपा का जितना मुश्किल माना जा रहा है। लड़ाई कांटे की है लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव जीतने की संभावना अधिक है। कांग्रेस को आशंका है कि इसी कारण यहां भाकपा द्वारा पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ की गई है।