पंजाब के मंत्री पर मध्य प्रदेश में हमला, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगा हमले का आरोप

खंडवा में आम आदमी पार्टी के नेता नवदीप सिंह जीदा पर बुधवार देर रात हमला हुआ। उन्होंने गुरुवार को कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। साथ ही कहा है कि यह बीजेपी की चाल है।

Updated: Jul 28, 2023, 01:30 AM IST

खंडवा। आम आदमी पार्टी के नेता नवदीप सिंह जीदा पर खंडवा में हमला हुआ है। उन्हें पंजाब में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है। नवदीप सिंह जीदा पर रात को सिनेमा चौक पर हमला हुआ। साथ ही गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। राज्य मंत्री ने सुबह में अपने समर्थकों के साथ कोतवाली थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई है। इसे लेकर नवदीप सिंह जीदा ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बीजेपी की चाल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नवदीप सिंह जीदा आम आदमी पार्टी के खंडवा चुनाव प्रभारी हैं। वह पंजाब में शुगर फेडरेशन के चेयरमैन भी हैं। जीदा इन दिनों खंडवा में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। वह लगातार खंडवा इलाके में सक्रिय हैं। हमले के पहले रेस्टोरेंट में खाना खाते समय युवकों से उनके गनमैन का विवाद भी हुआ था। इसके बाद देर रात हमलावरों ने उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर तोड़फोड़ कर दी और वाहन में रखा बैग भी उठा ले गए। बैग में आप नेता के कपड़े और कुछ रुपए रखे हुए थे।

हमला उस वक्त हुआ जब राज्यमंत्री अपनी मीटिंग खत्म कर वापस होटल के कमरे में जा चुके थे। राज्यमंत्री जीदा ने घटना के संबंध में सीधे-सीधे सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के साथ ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पर लगाया है। जीदा ने आरोप लगाते हुए कहा कि हम अब राष्ट्रीय पार्टी हैं। हमने दिल्ली और पंजाब में सरकार बना ली है। अब हम एमपी में भी चुनाव लड़ने आए हैं और यहां भी सरकार बनाने जा रहे हैं। बीजेपी इससे घबरा रही है। इसलिए हमला करवा रही है। हमारे पंजाब में जब कोई आता है तो हम स्वागत करते हैं और लंगर लगाते हैं।

मामले पर खंडवा पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने कहा कि पंजाब सरकार के शुगरफेड में चेयरमैन मेरे पास आए थे। उनके गनमैन ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिंदा ने बताया कि कल रात लगभग 11 बजे जब वह किसी रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे, तब कुछ लोगों ने उनके गनमैन से विवाद किया था। उसके बाद रात करीब दो बजे उनकी कार पर हमला हुआ और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। उनकी रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। चार आरोपियों को चिन्हित किया गया है, जिसमें से दो को अभिरक्षा में ले लिया है। इसमें से एक आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड भी है।