भोपाल: BHEL में श्रमिक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पत्नी की मौत के बाद से था परेशान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) में ठेके पर काम कर रहे एक मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Updated: Feb 07, 2023, 12:38 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक श्रमिक ने सोमवार को आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक अवधपुरी इलाके में स्थित भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में ठेके पर काम करते थे। पुलिस ने मामले का मर्ग कायम कर परिजनों को उसका सुपुर्द कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक श्रमिक का नाम रामसुख राय है। वह अवधपुरी सेक्टर A  में अपनी सास के साथ रहते थे। उनकी पत्नी का पहले ही निधन हो चुका है। दो बेटियां है। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है। परिवार में वह अकेले थे और जीवनयापन के लिए BHEL में अनुबंध पर काम करते थे।

यह भी पढे़ं:,कहां से ऐसा ज्ञान मिला, पंडितों वाले बयान पर शंकराचार्य ने किया मोहन भागवत से सवाल

मृतक रामसुख राय की सास ने पुलिस को बताया कि हर रोज की तरह सोमवार को भी उन्हें ड्यूटी जाना था लेकिन काफी देर तक वे ड्यूटी जाने के लिए नहीं उठे। जब सुबह उन्होंने आवाज लगाई तो कमरे से कोई प्रतिक्रिया भी नहीं आई। उन्होंने तत्काल आस पास के लोगों को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे लोगों ने जब कमरे का दरवाजा तोड़ा तो रामसुख का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक रामसुख राय शराब पीने के आदी थे। पत्नी की मौत के बाद वह हर रोज शराब का सेवन कर रहे थे और काफ़ी दुखी रहते थे। पड़ोस के लोगों का अनुमान है कि मानसिक तनाव के कारण उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया।