अनूपपुर में तेज़ रफ्तार कार से हुई ट्रेन की टक्कर, ड्राइवर की मौत

विशाखापट्टनम से अमृतसर जा रही थी ट्रेन, शनिवार देर रात हुआ हादसा

Updated: Apr 07, 2024, 10:54 AM IST

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश के अनुपपुर में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया। एक तेज़ रफ्तार कार विशाखापट्टनम से आ रही ट्रेन से टकरा गई, जिसके चलते ट्रेन के कई डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में कार चालक नरेंद्र शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका साथी परमेश्वर साहू बुरी तरह से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को बिलासपुर रेफर किया गया है।

शनिवार देर रात विशाखापट्टनम हीराकुंड एक्सप्रेस अमृतसर की ओर जा रही थी। इसी दौरान रेलवे क्रॉसिंग पर एक तेज़ रफ्तार कार की भिड़ंत ट्रेन से हो गई। इस हादसे के बाद ट्रेन को काफी देर तक वहीं रोका गया। ट्रेन करीब सात घंटे तक अनूपपुर स्टेशन पर करीब सात घंटे तक खड़ी रही।

दरअसल ट्रेन जब रेलवे क्रॉसिंग से होकर गुजर रही थी तब रेलवे फाटक बंद ही था। लेकिन कार की रफ्तार इतनी थी कि उसने पहले फाटक को तोड़ा और फिर ट्रेन से भिड़ गई। 

ट्रेन के सहायक लोको पायलट अमरजीत कुमार ने इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा कि एक कार ने क्रॉसिंग को तोड़ा और फिर ट्रेन से आकर टकराई। इसके चलते ट्रेन के तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसी वजह से ट्रेन को रोका गया है। ट्रेन का नाम हीराकुंड एक्सप्रेस है और यह विशाखापट्टनम से अमृतसर जा रही है।