भोपाल क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, कुख्यात हथियार तस्कर कपिल यादव गिरफ्तार

मुखबिरों की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने कुख्यात अपराधी कपिल यादव को किया गिरफ्तार, हथियार की करता था तस्करी, दूनिया की नजरों में ड्राइवर था आरोपी

Updated: Feb 03, 2023, 01:13 PM IST

भोपाल। भोपाल क्राइम ब्रांच ने कुख्यात हथियार तस्कर कपिल यादव को गिरफ्तार कर लिया है। यादव पर एक दर्जन से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक आरोपी लोगों को दिखाने के लिए ड्राइवरी का काम करता है। हालांकि, इसके आड़ में वह अवैध हथियारों की तस्करी भी करता है। उसके खिलाफ भोपाल के थाना जहांगीराबाद, अरेरा हिल्स और क्राइम ब्रांच में दर्जनभर से अधिक मामले दर्ज हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते गुरूवार को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि एक बदमाश रोशनपुरा चौराहे के पास खड़ा है। जिसके पास पिस्टल है और वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना पाकर पुलिस तत्काल एक्शन में आई और कुख्यात तस्कर कपिल यादव को गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच के मुताबिक ग्वाल मोहल्ला रोशनपुरा निवासी 26 वर्षीय कपिल यादव ने दसवीं कक्षा तक पढ़ाई की है और अवैध हथियार की तस्करी करता है।

दरअसल, क्राइम ब्रांच को अवैध हथियार तस्करी संबंधी सूचना शेरू फुरकान नामक बदमाश से मिली थी, जिसे 13 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया गया था। वह एक शादी समारोह में तमंचे पर डिस्को करते अवैध हथियार कट्टा लहरा रहा था। उससे पूछताछ में पता चला कि उसने यह कट्टा कपिल यादव से लिया था। उसके बाद से ही कपिल यादव क्राइम ब्रांच के राडार पर था।

क्राइम ब्रांच के उपायुक्त अमित कुमार ने कपिल यादव को दबोचने के लिए टीआई अनूप उइके के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। पुलिस को गुप्तचरों से सूचना मिली थी कि कपिल यादव अपने परिवार से मिलने के लिए रोशनपुरा के पास आया है। पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए अपराधी को पकड़ लिया। उसे हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच थाने लाया गया। जहां तलाशी में पुलिस को एक पिस्टल। पुलिस इस पूरे हथियार रैकेट में कौन लोग शामिल हैं यह पता करने में जुटी हुई है।