भाजपा ने MP को दलित अत्याचार का प्रयोगशाला बना रखा है, सागर मामले में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री जी मध्य प्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीड़न एवं अन्याय पर चूँ तक नहीं करते: कांग्रेस अध्यक्ष

Updated: Aug 27, 2023, 12:04 PM IST

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले के खुरई में पीट-पीटकर दलित युवक की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस घटना की निंदा की है। खड़गे ने कहा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश को दलित अत्याचार का प्रयोगशाला बना रखा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया, 'मध्य प्रदेश के सागर ज़िले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। गुंडों ने उसकी मॉं को भी नहीं बख़्शा। सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री जी मध्य प्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीड़न एवं अन्याय पर चूँ तक नहीं करते। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री केवल कैमरे के सामने वंचितों के पैर धो कर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं।'

खड़गे ने आगे लिखा, 'भाजपा ने मध्य प्रदेश को दलित अत्याचार का प्रयोगशाला बना रखा है। भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलितों के ख़िलाफ़ अपराधों का रेट सबसे ज़्यादा है, राष्ट्रीय औसत से भी तीन गुना है। 
मोदी जी, इस बार मध्य प्रदेश की जनता भाजपा के झाँसे में नहीं आने वाली है, समाज के वंचित व शोषित वर्ग को तड़पाने-तरसाने का जवाब आपको कुछ महीने बाद मिल जाएगा। भाजपा की विदाई निश्चित है।'

बता दें कि सागर के खुरई देहात थाना क्षेत्र के ग्राम बरोदिया नौनागिर में गुरुवार की रात गांव के कुछ दबंगों ने दलित युवक लालू उर्फ नितिन अहिरवार उम्र 18 साल की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वहीं बीच- बचाव करने आई मृतक की मां को कथित निर्वस्त्र कर मारपीट की थी। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में शामिल आरोपी सरपंच पति समेत अन्य आरोपी फरार है। जिनकी तलाश में पुलिस टीमें अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही हैं।

आरोपियों ने पीड़ित परिवार की युवती के साथ कुछ समय पहले छेड़छाड़ की थी। जिसमें पीड़िता ने थाने में शिकायत की थी। इसी मामले में आरोपी पक्ष पीड़ित परिवार पर राजीनामा करने का दबाव बना रहा था। इसी बात को लेकर गुरुवार को आरोपी पक्ष के लोगों ने युवक के साथ बस स्टैंड के पास मारपीट की।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन कर दिया है। कमलनाथ के निर्देश पर कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल नितिन के परिवार से मिलने पहुंचा। सागर जिले के कांग्रेस प्रभारी अवनीश भार्गव ने कमलनाथ से फोन पर पीड़ित परिवार की बात कराई। कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को मदद का भी आश्वासन दिया।