BJP नेत्री पूजा दादू ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड से पहले फेसबुक पोस्ट में लिखा- मृत्यु अंतिम सत्य

सुसाइड से 12 घंटे पहले नेपानगर क्षेत्र में सक्रिय नावरा गांव में तालाब में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत पर परिवार को सांतवना देने गई पूजा दादू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा था मृत्यु शाश्वत सत्य है लेकिन असमय मृत्यु अति कष्टदायक होती है।

Updated: Oct 02, 2023, 09:44 AM IST

बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के खकनार जनपद अध्यक्ष व भाजपा नेत्री पूजा दादू ने शनिवार देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने फंदे पर शव लटका हुआ देखा तो तुरंत उतार कर बुरहानपुर के संजय नगर स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने चेकअप कर उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही खंडवा संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, पूर्व नगर निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष विजय गुप्ता समेत कई नेता यहां पर पहुंचे। फिलहाल पूजा दादू के मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। 

पूजा दादू खकनार जनपद की अध्यक्ष थीं। वर्तमान में उनकी बड़ी बहन मंजू दादू मंडी बोर्ड की उपाध्यक्ष हैं और उन्हें राज्यमंत्री का दर्ज प्राप्त है। पूजा नेपानगर के दिवंगत विधायक राजेंद्र दादू की बेटी हैं। सुसाइड से 12 घंटे पहले नेपानगर क्षेत्र में सक्रिय नावरा गांव में तालाब में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत पर परिवार को सांतवना देने गई पूजा दादू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा था मृत्यु शाश्वत सत्य है लेकिन असमय मृत्यु अति कष्टदायक होती है।

पूजा दादू के आत्महत्या की खबर आते ही इलाके में सनसनी मच गई है। आत्महत्या के बाद क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा चल रही है। कुछ लोग आत्महत्या के पीछे राजनीतिक कारण बता रहे हैं, जबकि उनके करीबियों के अनुसार परिवार में बढ़ता कर्ज, जिसका पूरा हिसाब किताब पूजा दादू रखती थी, उसे कारण मान रहे हैं। लोगों समझ नहीं पा रहे कि आखिर ऐसा क्या हुआ बहादुर लड़की ने अपने घर में साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। जिला अस्पताल में चार डॉक्टरों की पैनल ने पूजा दादू का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया है। इस दौरान जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में कलेक्टर भव्या मित्तल और एसपी देवेंद्र पाटीदार भी पहुंचे। दोनों अफसर ने पोस्टमार्टम हाउस के अंदर जाकर 10 मिनट तक शव को देखा और परिजनों से जानकारी ली।