छात्राओं से भरी बस खाई में गिरते गिरते बची, CM शिवराज के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहीं थीं छात्राएं

अनियंत्रित होकर खाई की तरफ जा रही थी बस चट्टानों के कारण खाई में गिरने से बची। यह सभी छात्राएं CM शिवराज के कार्यक्रम में शामिल होने शहडोल जा रहीं थीं

Publish: Aug 22, 2023, 10:12 AM IST

Image courtesy- Naidunia
Image courtesy- Naidunia

उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया में एक बड़ा हादसा टल गया है। यहां जबलपुर से छात्राओं को लेकर शहडोल जा रही बस उमरिया में बड़े हादसे का शिकार होते-होते बची। बस चालक ने बस पर से अपना नियंत्रण खो दिया था जिसके बाद बस खाई की तरफ जा रही थी। बड़ी-बड़ी चट्टानों के कारण बस खाई में गिरने से बच गई और हादसा टल गया हालांकि कुछ छात्राओं को चोटें आईं हैं पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

सोमवार देर रात को बस उमरिया के कोतवाली थाना अंतर्गत घोघरी घाट पहुँची तभी अनियंत्रित होकर खाई में की तरफ जाने लगी लेकिन गनीमत रही कि चट्टानों ने बस का रास्ता रोक लिया और बस नीचे गहरी खाई में पलटने से बच गई। जिससे बड़ा हादसा हो टल गया। बस में 45 छात्राएं बैठी हुईं थीं। बस के फसने के बाद ड्राइवर ने पुलिस को सहायता के लिए बुलाया। सूचना मिलते ही उमरिया कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। 

थाना प्रभारी बालेन्द्र शर्मा ने बताया कि बस में शहडोल और बुढार की आदिवासी छात्राएं बैठी हुईं थीं जो जबलपुर हॉस्टल में रहती हैं। वे वहां महिला सशक्तिकरण के तहत 6 माह का कम्प्यूटर कोर्स कर रही हैं। इन सभी को 23 अगस्त को होने वाले प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कालेज संचालक की ओर शहडोल भेजा गया था। सभी छात्राएं रेडियंट कालेज जबलपुर से शहडोल आ रही थीं। इसी बीच घोघरी घाट पर बस अनियंत्रित हो गई और खाई में पलटते पलटते बची।

पुलिस के अनुसार बस में सवार 45 छात्राओं में से तीन छात्राएं घायल हुईं हैं। जिसमें नंदिनी मराबी, काजल और रोशनी कोल शामिल हैं। घायल छात्राओं को इलाज के लिए एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल उमरिया पहुंचाया गया है। घटना की जानकारी लगते ही कोतवाली पुलिस के साथ बिलासपुर चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची गई और सभी छात्राओं को सुरक्षित उमरिया पहुंचा दिया गया। 

वहीं पुलिस बस के अनियंत्रित होने के कारण का पता लगा रही है। पुलिस का अनुमान है कि बस चालक को झपकी आने की वजह से घटना हुई होगी। बस में कोई तकनीकी खराबी आने के कारण की भी जांच की जा रही है। पुलिस बस चालक से पूछताछ कर रही है।