चॉकलेट का लालच देकर दो मासूमों को बनाया हवस का शिकार, आरोपी पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार

परिजनों के शिकायत के बावजूद आरोपी ने बच्चों के साथ ग़लत हरकतें जारी रखी,पुलिस ने आरोपी युवक पर दुष्कर्म करने के आरोप में पॉक्सो एक्ट और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated: Mar 07, 2023, 06:52 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक 19 वर्षीय लड़का दो मासूमों को अपनी हवस का शिकार बनाया है।लड़का पड़ोस के ही दो मासूमों के साथ गलत हकरत करता था। पुलिस ने आरोपी युवक को पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

मामला ग्वालियर के रक्षा विहार कॉलोनी का है आरोपी चॉकलेट का लालच देकर बच्चों को कमरे में बुला लेता था आरोपी लंबे समय से दो बच्चों साथ यह हरकत कर रहा था। जब परिजनों को शक हुआ और बच्चों से पूछताछ की गई तब पूरे मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद परिजनों ने यूनिवर्सिटी थाने पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी।

मामले की जांच कर रहे टीआई थाना यूनिवर्सिटी मनीष धाकड़ ने बताया कि सिटी सेंटर स्थित रक्षा विहार कॉलोनी में बने सर्वेंट क्वाटर में किराए के मकान में पीड़ित परिवार रहता है। बच्चों का पिता दिल्ली में काम करता है जबकि यहां उसकी पत्नी और बच्चे रहते हैं। पत्नी रक्षा विहार में ही एक अधिकारी के यहां मेड का काम करती है। उसकी एक पांच साल की बेटी और छह साल का बेटा है।

उनके पड़ोस में ही एक अन्य परिवार रहता है। मां जब दिन में काम के लिए घर के बाहर जाती थी तब आरोपी युवक चॉकलेट का लालच देकर मासूम बच्चों को अपने कमरे पर बुला लेता था। फिर वह बच्चों के साथ गंदी हरकत करता था। मां-बाप को जब शक हुआ तो बच्चों ने पूछताछ में उन्हें पूरी बात बताई।

परिजनों ने आरोपी युवक के परिवार के लोगों को भी पूरे मामले की जानकारी दी। लेकिन वह फरियादी पक्ष को पुलिस में शिकायत न करने के लिए लगातार दबाव बनाते रहे। इस बीच आरोपी युवक ने अपनी गलत हरकतें लगातार जारी रखीं। इससे परेशान होकर पीड़ित परिवार ने यूनिवर्सिटी थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक पर दुष्कर्म करने के आरोप में पॉक्सो एक्ट और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।