आँधी ने उखाड़ा सीएम के कार्यक्रम का तंबू, भटकती रहीं लाड़ली बहना

जबलपुर में सीएम के कार्यक्रम से ठीक पहले इतनी तेज आंधी और बारिश आयी कि कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा.. लेकिन योजना के फ़ायदे की उम्मीद में आयी बहनें ढूँढती रहीं बचने का ठिकाना

Updated: Apr 20, 2023, 09:09 PM IST

जबलपुर। मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है। गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वहीं, जबलपुर में शिवराज सिंह चौहान का मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। इस कार्यक्रम की तैयारियां बीते कई दिनों से चल रहीं थी। लेकिन तेज आंधी के कारण कार्यक्रम स्‍थल गैरीसन ग्राऊंड पर लगा पंडाल और कुर्सियां उड़ गई। इस दौरान वहां मौजूद महिलाएं जान बचाकर भागी।

दरअसल, बारिश शुरू होने से पहले हवा इतनी तेज थी कि समारोह के लिए लगाए गए टेंट हवा में उड़ने लगे। कुर्सियां हवा में तितर-बितर होने लगी। लाडली बहना योजना कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन द्वारा बसें भेजकर हजारों महिलाओं को लाया गया था। महिलाएं मौके पर पहुंची हीं थीं कि अचानक तेज हवाएं चलने लगी। कुछ ही देर में हवाओं ने अंधड़ का रूप ले लिया। पंडाल में लगे परदे फटने लगे। बूंदाबांदी भी होने लगी। 

खराब मौसम के कारण महिलाएं भी जान बचाकर भागने लगीं। इस बीच प्रशासन की ओर से महिलाओं को अपने-अपने वाहनों की ओर प्रस्थान करने के लिए कह दिया गया। इस दौरान मंच-संचालन करने वालों ने लोगों को बिना किसी हड़बड़ी के पंडाल खाली करने के लिए संदेश दिया। वहीं, बाद में प्रशासन की ओर से कार्यक्रम स्थल की विद्युत आपूर्ति बंद करवा दी गई, ताकि कोई अनहोनी न हो सके।

उधर, कई महिलाएं गांधी लाइबेरी में प्रदर्शन कर रही थीं। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिं‍ह चौहान पहले बहन बनाते हैं फिर शोषण करते हैं। इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में महिला और पुलिस बल मौजूद रहा। वहीं पुलिस द्वारा गांधी लाइब्रेरी के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया। महिलाओं का कहना था कि वह मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर अपनी मांग उन तक पहुंचाना चाहती हैं, पर पुलिस उन तक नहीं पहुंचने दे रही है। ऐसे में वह मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाती रहीं।