आदिपुरुष के विरोध में उतरी कांग्रेस, फिल्म को बैन करने की मांग, कहा- मेकर्स की तत्काल गिरफ्तारी हो

इंदौर से कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से भद्दे कंप्यूटर ग्राफिक का उपयोग करते हुए रामायण ग्रंथ के पात्रों के साथ खिलवाड़ किया गया है। यह ग्रंथ हम लोगों का जीवन ग्रंथ है।

Updated: Jun 18, 2023, 02:50 PM IST

भोपाल। फिल्म आदिपुरुष रिलीज होने के साथ ही विवादों में फंस गई है। मध्य प्रदेश में भी मूवी को लेकर बवाल मच गया है। आदिपुरुष को बैन करने की मांग उठने लगी है। कांग्रेस विधायकों के कहा है कि फिल्म को देशभर में बैन किया जाए और मेकर्स की तत्काल गिरफ्तारी हो।

कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि इस फिल्म ने सनातन भावनाओं का अपमान किया है। शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के राज में ये फिल्म कैसे चल रही है। इसे तत्काल बैन कर देना चाहिए। कांग्रेस विधायक ने कहा कि फिल्म आदिपुरष के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर FIR दर्ज होनी चाहिए। साथ उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के कार्यक्रम में फिल्म से जुड़े एक शख्स शामिल हुए थे, इसलिए सरकार कार्रवाई करने से बच रही है।

वहीं, इंदौर से कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि इस फिल्म के द्वारा हमारे जीवन के आराध्य ग्रंथ रामायण के पात्रों के साथ खिलवाड़ किया गया है। यह ग्रंथ हम लोगों का जीवन ग्रंथ है। हिंदू समाज के लिए रामायण और गीता सबसे पूज्य ग्रंथ हैं। ऐसे में कथानक के साथ खिलवाड़ पूरे हिंदू समाज के साथ खिलवाड़ है। ऐसे में यह आवश्यक है कि मध्य प्रदेश सरकार इस फिल्म पर प्रदेश में प्रतिबंध लगाए। इस फिल्म से हिंदू समाज की भावनाएं आहत हो रही हैं ऐसे में इस फिल्म का प्रदर्शन तत्काल रोका जाना आवश्यक है।

पॉपुलर टीवी सीरियल रामायण में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम शर्मा ने भी आदिपुरुष के मेकर्स पर निशाना साधा है। विक्रम शर्मा ने कहा कि इस फिल्म के संवाद को देखकर लगता है मनोज मुंतशिर के दिमाग का दिवालिया हो गया है। मैं इस फिल्म को लेकर कानूनी कार्रवाई करूंगा। मैं अपने वकीलों से बात करूँगा और कानूनी दायरे में जो कार्रवाई हो सकती है वो करेंगे। इस फ़िल्म में ऐसे संवाद रखे गए हैं जो हनुमान जी के बारे में कभी किसी ने सोचा भी नहीं होंगे। हिन्दू समाज को अब खुद आगे आना होगा और इस फिल्म के लिए विरोध प्रदर्शन करना होगा।