महू मामले पर कांग्रेस का सदन से वॉकआउट, बीजेपी विधायक ने विधानसभा में लगाया झूठी जानकारी मिलने का आरोप

सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत जो सड़कें बनाई जानी थी वह पांच साल से नहीं बनी, इस पर पंचायत मंत्री ने जैसे ही छह महीने का समय मांगा बीजेपी विधायक बिफर उठे

Publish: Mar 21, 2023, 01:35 PM IST

भोपाल। मंगलवार को मध्य प्रदेश विधानभा में राज्य सरकार कांग्रेस पार्टी और बीजेपी विधायक दोनों के ही निशाने पर आ गई। कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर महू मामले को उठाते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया तो वहीं बीजेपी विधायक उमाकांत शर्मा ने अपनी ही सरकार को निशाने पर ले लिया। बीजेपी विधायक ने विधानसभा में झूठी जानकारी दिए जाने तक का आरोप लगा दिया। 

प्रश्न काल के दौरान उमाकांत शर्मा ने अपने क्षेत्र में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निर्मित की जाने वाली सड़कों के बारे में जानकारी मांगी। बीजेपी विधायक ने कहा कि जिन सड़कों को बनकर तैयार हो जाना चाहिए था, वह पिछले पांच वर्षों से नहीं बनी हैं। विधानसभा में झूठी जानकारी क्यों दी जा रही है? 

बीजेपी विधायक के इस सवाल पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने जांच कराने का आश्वासन देते हुए छह महीने का समय मांगा। इस पर बीजेपी विधायक ने कहा कि जांच में क्या निकलेगा वह तो अल्लाह ही जाने।  

दूसरी तरफ प्रश्न काल की समाप्ति के बाद एक बार फिर कांग्रेस ने महू मामला सदन में उठाया। कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने कहा कि रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि युवती की मौत करेंट लगने से हुई है जबकि वास्तविकता यह है कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है और उसके बाद उसकी हत्या की गई है। 

महू मामले पर भारी विरोध करने के बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। वहीं कांग्रेस विधायकों ने गर्भ गृह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सोमवार को भी कांग्रेस पार्टी ने किसानों की फसलों को हुए नुकसान और पेपर लीक कांड पर विधानसभा से वॉकआउट कर दिया था।