उज्जैन में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम पर हमला, ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी, 8 पुलिसकर्मी घायल

पत्थरबाजी में जेसीबी चालक समेत 9 पुलिस कर्मी घायल, पुलिस वाहन और जेसीबी में भी तोड़फोड़ की गई, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

Updated: Feb 04, 2023, 07:46 AM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ियों के कांच फोड़ दिए। इतना ही नहीं जेसीबी पर भी पथराव किया। इस पूरे बवाल में जेसीबी चालक समेत 9 पुलिस कर्मी घायल हो गए। हालात बिगड़ता देख पुलिसकर्मी उल्टे पांव भागे।

मामला उज्जैन जिले की घट्टिया तहसील के झितरखेड़ी का है। बताया जा रहा है कि पुलिस और प्रशासन की टीम यहां अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। इसी दौरान ग्रामीणों ने टीम पर हमला कर दिया। एसडीएम संजय साहू ने बताया कि गांव में किसी ने सरकारी जमीन पर डॉ अंबेडकर की प्रतिमा के पास तार फेंसिंग कर जमीन पर अतिक्रमण कर लिया था। ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि जमीन पर पहले सभी वर्ग के कार्यक्रम होते थे, लेकिन अतिक्रमण के बाद बंद हो गए। 

अतिक्रमण की शिकायत के बाद शुक्रवार दोपहर को पुलिस बल के साथ टीम पहुंची थी। तार फेंसिंग को हटाकर टीम रवाना हो रही थी, इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने पहले जेसीबी पर और फिर पुलिस की टीम पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान महिलाएं और बच्चे भी पत्थर फेंकते नजर आ रहे हैं। वहीं पुलिस कर्मी अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर दौड़ लगा रहे है।

एसडीएम संजय साहू और कुछ पुलिस अधिकारियों की गाड़ी पत्थरबाजी के बीच फंस गई। इस दौरान किसी तरह एसडीएम को उनके सुरक्षा कर्मी ने सुरक्षित गाडी में बैठाकर वहां से निकाला। पत्थरबाजी में घायल होने वाले पुलिसकर्मियों में पीएस यादव, वीरेंद्र परिहार, सुर सिंह बामनिया, बाबूलाल पटेल, साक्षी जोशी, अरविन्द यादव, मोहनलाल और शिवशंकर समेत जेसीबी चालक घायल हो गया।

मामले में घट्टिया थाना प्रभारी पीएस यादव ने बताया कि हमला करीब 60 लोगों ने किया है। सभी पर केस दर्ज कर उन्हें पहचान कर गिरफ्तार करेंगे।