भोपाल में CSIR-AMPRI के पास लगी भीषण आग, 15 झुग्गियां जलकर खाक

सबसे पहले रुई के गद्दों की दुकान में आग लगी थी, जो कुछ झुग्गियों और मूर्तियों के पंडाल तक फैल गई। इससे झुग्गियां और पंडाल खाक हो गए।

Updated: Apr 15, 2023, 01:10 PM IST

भोपाल में CSIR-AMPRI के पास लगी भीषण आग, 15 झुग्गियां जलकर खाक

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित सीएसआईआर-एमप्री (एडवांस मटेरियल एंड प्रोसेस रिचर्स इंस्टीट्यूट) के पास शुक्रवार शाम भीषण आग लग गई। इस आगजनी में करीब 15 झुग्गियां जलकर खाक हो गई। बताया जा रहा है कि सबसे पहले रुई के गद्दों की दुकान में आग लगी थी, जो कुछ झुग्गियों और मूर्तियों के पंडाल तक फैल गई। इससे झुग्गियां और पंडाल खाक हो गए। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रुई के गद्दों की दुकान में सबसे पहले आग लगी थी। जिसे बुझाने के लिए पानी नहीं था। इस कारण आग फैल गई। पास में कई झुग्गियां और मूर्ति बनाने के पंडाल थे, जो जलकर राख हो गए। करीब 15 से ज्यादा झुग्गियां आग की चपेट में आ गईं। पंडाल में रखी कई मूर्तियां भी जलकर राख हो गई है। लकड़ियां, प्लास्टिक और पन्नी की वजह से आग ज्यादा फैल गई। 

जानकारी के मुताबिक करीब तीन घंटे बाद रात 10 बजे आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी में पंडाल में बड़ी संख्या में देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी थीं। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन आग से काफी नुकसान हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही माता मंदिर, आईएसबीटी, गोविंदपुरा और पुल बोगदा से दमकलें मौके पर पहुंची। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

आगजनी के दौरान झुग्गियों में रखे सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गए है। मौके पर कई बार धमाके भी हुए। स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन से चार बार धमाके की आवाज आई। झुग्गियों में रखे तीन से चार सिलेंडर ब्लास्ट हुए हैं। आग कैसे लगा इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।