जबलपुर के SAI हॉस्टल में गुंडागर्दी, जूनियर अच्छा खेलता था इसलिए सीनियर खिलाड़ियों ने बेरहमी से पीटा

घटना के बाद साई स्पोर्ट्स क्लब के अधिकारियों ने मारपीट करने वाले चार सीनियर खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें हॉस्टल से बाहर कर दिया है।

Updated: Mar 06, 2023, 05:46 PM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित साई स्पोर्ट्स सेंटर (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) से हैरान करने वाली खबर आयी है। यहां खेल सीखने आए खिलाड़ी को सीनियर छात्रों ने लोहे की रॉड से मार मार कर अधमरा कर दिया। वजह सिर्फ ये है कि जूनियर खिलाड़ी अच्छा खेलता है इसलिए उसकी प्रतिभा से वो ईर्ष्या करने लगे। आरोपी सीनियर खिलाड़ियों को हॉस्टल से निकाल दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बैतूल जिले का रहने वाला खिलाड़ी विष्णु शाह यहां साईं स्पोर्ट्स क्लब में सिलेक्ट हुआ था। खेल प्राधिकरण के हॉस्टल में रहता था। पीड़ित के पिता का आरोप है कि बर्थडे पार्टी के बाद उसके बेटे को सीनियर्स ने बेवजह तालिबानी सजा दी। आरोपी लोहे की रॉड से पीठ पर तब तक हमला करते रहे, जब तक उनका बेटा बेहोश नहीं हो गया। वहीं प्राधिकरण के अधिकारियों की दलील है कि यह मामूली झगड़ा था।

मारपीट की घटना 4 फरवरी की है जिस दिन विष्णू का जन्मदिन भी था, उसी दिन कुछ दोस्त उसके साथ हॉस्टल में आकर पार्टी कर रहें थे। हॉस्टल में पार्टी चल रही है यह जानकारी जब सीनियर खिलाड़ी हर्ष चौहान, गौरव और कुछ अन्य खिलाडियों को लगी तो वह लोग हॉस्टल पहुंचे और पार्टी बंद करने को कहा, इसके लेकर जब विष्णू ने उनसे वजह पूछी तो सीनियर खिलाडियों ने लोहे की राड से विष्णू के पीठ और इंटरनल पार्ट में हमला कर दिया। घटना में विष्णू को गंभीर चोट आई है।

यह भी पढ़ें: बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपए मासिक भत्ता देगी छत्तीसगढ़ सरकार, बजट में सीएम भूपेश ने खोला सौगातों का पिटारा

बेटे के चोटिल होने की जानकारी जब बैतूल निवासी उनके पिता अमरनाथ को लगी और उन्होंने अपने बेटे की फ़ोटो देखी तो तुरंत जबलपुर पहुंचे और अपने बेटे के साथ हुई मारपीट की शिकायत भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) और लार्डगंज थाना पुलिस से की। विष्णू के पिता ने बताया कि उसे गंभीर चोट आई है जिसे कि अस्पताल में भर्ती किया गया है।

अमरनाथ का आरोप है कि कुछ सीनियर खिलाड़ी उनके बेटे से दुराभाव रखते हैं। इसी वजह से उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। हालांकि इस घटना के बाद साई स्पोर्ट्स क्लब के अधिकारियों ने मारपीट करने वाले चार सीनियर खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें हॉस्टल से बाहर कर दिया है। आगे और सख्त कार्रवाई के लिए क्लब के वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा है।