MP के गुना में पेड़ से टकराकर क्रैश हुआ विमान, महिला ट्रेनी पायलट घायल

इंजन में खराबी आने के बाद ट्रेनी पायलट ने गुना एरोड्रम पर विमान उतारने की परमिशन मांगी। इस बीच रनवे पर उतरते समय विमान पेड़ से टकरा गया और तालाब किनारे झाड़ियों में जा गिरा।

Updated: Mar 06, 2024, 06:42 PM IST

गुना। मध्य प्रदेश के गुना में एक एयरक्राफ्ट पेड़ से टकराकर क्रैश हो गया। यह एक ट्रेनी विमान था। बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी आने के कारण गुना एरोड्रम पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ जिसमें एयरक्राफ्ट उड़ा रही ट्रेनी पायलट नैंसी मिश्रा घायल हो गईं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि ट्रेनी विमान ने सुबह करीब 11:30 बजे नीमच से सागर के लिए उड़ान भरी थी। इंजन में खराबी आने के बाद ट्रेनी पायलट ने गुना एरोड्रम पर विमान उतारने की परमिशन मांगी। इस बीच रनवे पर उतरते समय विमान पेड़ से टकरा गया और तालाब किनारे झाड़ियों में जा गिरा। हादसा शाम के करीब 4 बजे हुआ।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई। जहां विमान क्रैश हुआ, उस इलाके को चारो ओर से सील कर दिया गया है। वहां जाने की अनुमति किसी को नहीं दी जा रही। सीआईडी की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। हादसे के बाद जो तस्वीरें सामने आई, उसमें विमान पूरी तरह से टूटा हुआ दिख रहा है। 

एसआई चंचल मिश्रा ने मीडिया को बताया कि नीमच से ट्रेनी विमान सागर जा रहा था। विमान में कुछ खराबी आ गई थी। इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी, इसी दौरान हादसा हो गया। ट्रेनी विमान चाइम्स एविएशन एकेडमी का था। ये कंपनी सागर के ढाना में एयरक्राफ्ट उड़ाने की ट्रेनिंग देती है।