मैंने कभी नहीं कहा कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा, सीट अभी तय नहीं किया है: पोहरी में बोले कमलनाथ

शिवपुरी जिले के पोहरी में मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि दूसरी पार्टियों से आने वाले नेताओं के विषय में फैसला हमारा स्थानीय नेतृत्व करेगा हम जिला स्तर के संगठन से चर्चा करके आगे फैसला लेंगे।

Updated: Feb 10, 2023, 10:27 AM IST

शिवपुरी। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ शुक्रवार को शिवपुरी जिले के पोहरी पहुंचे। यहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। पोहरी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने खुद के चुनाव न लड़ने के कयासों पर विराम लगाते हुए कहा कि वे चुनाव लड़ेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व सीएम ने कहा, "प्रदेश की तस्वीर आप सबके सामने हैं आज ऐसा कोई वर्ग नहीं है जो परेशान नहीं है। मैं मतदाताओं पर पूरा विश्वास करता हूं कि वह अपना भविष्य सुरक्षित रखेंगे। 215 महीने से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, जिसमें से 190 महीने शिवराज सिंह मुख्यमंत्री हैं। हमारी सरकार 15 महीने रही जिसमें से ढाई महीने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता में चले गए, आज मुझसे 15 महीने का हिसाब मांगा जा रहा है।"

यह भी पढ़ें: राघौगढ़ नगर पालिका पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार, दिग्विजय समर्थक विजय साहू बने नपाध्यक्ष

विकास यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पूर्व सीएम ने कहा कि यह विकास यात्रा नहीं यह भाजपा की निकास यात्रा है। शासकीय पैसों का और संसाधनों का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग करके यह यात्रा निकाली जा रही है। अगर जनता भाजपा के साथ होती तो उन्हें आज शासकीय धन और संसाधनों का दुरुपयोग नहीं करना पड़ता।

इंवेस्टर्स समिट को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि नाटक नौटंकी और मीडिया इवेंट करने से प्रदेश में निवेश नहीं आता है। कुछ ही दिन पहले इंदौर में इन्वेस्टर्स मीट की गई। इससे पहले भी कई बार इसी तरह के आयोजन किए गए। नतीजा यह है कि देश में आने वाले 100 रुपए के निवेश का मात्र 30 पैसे का निवेश मध्य प्रदेश में आता है।

सीएम चेहरे को लेकर पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कोई नई बात नहीं की है। मैंने स्वयं इस बात को कई बार दोहराया है कि मैं किसी पद का आकांक्षी नहीं हूं। मेरा लक्ष्य, मेरा सपना मध्यप्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रखने का है। मैंने सारा जीवन अपनी जवानी मध्य प्रदेश के लिए समर्पित कर दी। अभी 5 दिन पहले ही मेरे साथ दिग्विजय सिंह ग्वालियर और मुरैना में मौजूद थे। मेरे साथ अरुण यादव भी मौजूद थे। अजय सिंह भी मेरे साथ उमरिया में मौजूद रहे।

चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा, "मैंने कभी नहीं कहा कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा। कल मैंने पत्रकारों का एक भोज आयोजित किया था। जिसमें स्थानीय उम्मीदवारों की बात निकली तब मैंने पत्रकार बंधुओं से कहा कि सबसे ज्यादा परेशानी तो मुझे है। क्योंकि मैं छिंदवाड़ा विधानसभा का नहीं हूं छिंदवाड़ा ज़िले की सौसर विधानसभा का हूं। मेरा निवास सौसर विधानसभा के अंतर्गत आता है। सौसर वाले मुझसे कहते हैं कि आप सौसर से चुनाव क्यों नहीं लड़ते? मैं उनसे कहता हूं कि मेरी पहचान छिंदवाड़ा से है और कम ही लोगों ने सौसर का नाम सुना होगा। मैं कुछ समय बाद तय करूंगा कि मुझे कहां से चुनाव लड़ना है, सौसर या छिंदवाड़ा से। मैंने उस संदर्भ में यह बात की थी, जब स्थानीय लोगों को टिकट देने की बात की गई थी।"

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि मैं अकेला भाजपा की विकास यात्रा को निकास यात्रा नहीं मान रहा। बल्की प्रदेश की जनता भी ऐसा ही मानती है। कल मेरे निवास पर पत्रकारों का भोज आयोजित किया गया था। सभी पत्रकारों ने मुझे सच्चाई बताई। दूसरी पार्टियों से आने वाले नेताओं को लेकर पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि इस विषय में फैसला हमारा स्थानीय नेतृत्व करेगा। हम जिला स्तर के संगठन से चर्चा करके आगे फैसला लेंगे। परंतु हम किसी को टिकट का आश्वासन नहीं दे रहे। यदि कोई आए तो उसका स्वागत है। परंतु टिकट देने का फैसला स्थानीय नेतृत्व व संगठन ही करेगा। मैं किसी को भी झूठे आश्वासन कभी नही देता।