जनता को पुरानी झूठी घोषणाओं का हिसाब दें शिवराज : कमल नाथ

कमल नाथ ने सीएम शिवराज को भगवान से डरने और झूठ न बोलने की सलाह दी

Updated: Feb 10, 2023, 07:55 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने रामचरित मानस की चौपाई का उदाहरण देते हुए सीएम शिवराज को झूठ की मशीन करार दिया है। पीसीसी चीफ ने सीएम को उनकी पुरानी घोषणाओं का हिसाब देने के लिए कहा है। 

पीसीसी चीफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर सीएम पर हमला बोलते हुए कहा, झूठइ लेना, झूठइ देना। झूठइ भोजन, झूठ चबेना।बोलहिं मधुर बचन जिमि मोरा। खाइ महा अहि हृदय कठोरा।।शिवराज जी, आप जैसी झूठ की मशीनों के लिए सदियों पहले रामचरितमानस में यह चौपाई लिखी गई थी। इसलिए भगवान से डरिए और झूठी घोषणाएं बंद कर दीजिए। जनता को पुरानी झूठी घोषणाओं का हिसाब दीजिए। 

कमल नाथ ने खुद सीएम को उनकी एक पुरानी घोषणा की याद दिलाते हुए कहा, आपने भाजपा के दृष्टि पत्र में घोषणा की थी कि हम ढाई लाख करोड़ रुपयों के निवेश के माध्यम से प्रदेश के सिंचित क्षेत्र को अगले 5 वर्षों में दोगुना करेंगे।जनता को सच बताइए कि कितना सिंचित क्षेत्र इस कार्यकाल में बढ़ाया या सिर्फ भ्रष्टाचार ही दोगुना किया है।

इससे पहले कमल नाथ ने गुरुवार को भी सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा था कि सीएम खुद ही घोषणा करते हैं, खुद ही अपनी पीठ भी थपथाते हैं और बाद में उन्हीं घोषणाओं को कूड़े में फेंक देते हैं। बीते कुछ दिनों से पीसीसी चीफ और सीएम के बीच लगातार वार पलटवार का दौर जारी है। दोनों ही एक दूसरे की नीतियों की आलोचना करते नज़र आते हैं।