भिंड में वायुसेना का मिराज 2000 प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पैराशूट से लैंडिंग के दौरान पायलट घायल

भिंड के बीहड़ में एयर फोर्स का ट्रेनी मिराज विमान हुआ क्रैश, तकनीकी खराबी की वजह से हुआ हादसा, एयरफोर्स ने मामले की जांच के दिए आदेश

Updated: Oct 21, 2021, 12:47 PM IST

भिंड में वायुसेना का मिराज 2000 प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पैराशूट से लैंडिंग के दौरान पायलट घायल
Photo courtesy: twitter

भिंड। एयरफोर्स का मिराज 2000 प्लेन भिंड में क्रैश हो गया। ट्रेनिंग के दौरान प्लेन में तकनीकी खराबी आने की वजह से यह हादसा हुआ। पायलट ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई। लैंडिंग के दौरान पायलट के पैर में चोट लगी है। पायलट को इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया गया है।

जिस जगह पर प्लने गिरा वह भिंड का बीहड़ इलाका था। खेत में जहां प्लेन गिरा था वहां पर बड़ा गड्‌ढा बन गया है। प्लने गिरते देख गांव में अफरा तफरी मच गई। लोग इसका वीडियो बनाते नजर आए। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद इस घटना की खबर ग्वालियर एयर फोर्स के अफसरों को दी गई। एयरफोर्स के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। प्लेन का एक हिस्सा जमीन में घुसा हुआ है, एयरफोर्स ने हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

एयरफोर्स का यह प्लेन भिंड से करीब 6 किमी दूर मनकाबाद के एक खाली मैदान में गिरा है। दूर से ही उसका मलबा दिखाई दे रहा है। हादसे की खबर मिलते ही पुलिसकर्मियों की एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची। विमान के टेल सेक्शन का आधा भाग जमीन में दब गया।

भिंड प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का अमला बचाव कार्य में लगा हुआ है। एयरफोर्स के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है। विमान के दुर्घटना ग्रस्त होने की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा। इस दुर्घटना में हुए नुकसान का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि करीब 2 साल पहले भिंड के गोहद में भी भारतीय वायुसेना का एक विमान क्रेश हुआ था।