इंदौर: आनलॉइन गेम King india के नाम पर लाखों की ठगी, 36 गुना प्रॉफिट का देते थे लालच

क्राइम ब्रांच टीम द्वारा तकनीकी जांच के आधार पर सिमरोल निवासी गौरव कंचाल, अजय बुंदेला एवं निवासी राहुल ठकेडा को गिरफ्तार कर लिया है।

Publish: Aug 02, 2023, 07:50 PM IST

 

इंदौर। इंदौर क्राइम ने बुधवार को ऑनलाइन गेम सिंडिकेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने ऑनलाइन गेम King india के नाम पर लाखों रूपए की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा लोगों को मोबाइल गेम ‘किंग इंडिया’ में 36 गुना पैसा जीतने का लालच देकर ठगी की जा रही थी। 

पकड़े गए सभी आरोपी ऑनलाइन गेम की मास्टर आईडी और क्लाइंट आईडी बनाकर, लिंक के माध्यम से गेम संचालित करते थे। क्राइम ब्रांच ने इंदौर निवासी दिलीप की शिकायत पर कार्रवाई की है।

दिलीप ने क्राइम ब्रांच को बताया कि “GAME KING INDIA” ऑनलाइन गेम के नाम से उसके साथ लाखों रुपए की ठगी हुई है। इंदौर क्राइम ब्रांच ने इसपर कार्रवाई करते हुए सिमरोल थाना क्षेत्र से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तीनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मोबाइल के माध्यम से कई राज्यों में ठगी करते थे। 

जानकारी के मुताबिक आरोपी “GAME KING INDIA” ऑनलाइन गेम की आईडी बनाकर लिंक के माध्यम से अन्य लोगों को भेजते थे।  गेम में लाने के लिए लोगों को जीतने पर 36 गुना प्रॉफिट और हारने पर 40% का रिफंड देने का प्रलोभन देते थे। क्राइम ब्रांच को आशंका है कि आरोपियों के तार भारत के अन्य राज्यों सहित दुबई तक जुड़े हो सकते हैं।