इंदौर के स्कूल को मिली तीन घंटे में बम से उड़ाने की धमकी, अलकायदा के पूर्व सदस्य द्वारा बम असेंबल करने का दावा

स्कूल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस धमकी भेजने वाले व्यक्ति का पता लगा रही है

Publish: Apr 17, 2023, 02:38 PM IST

इंदौर। इंदौर के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस धमकी देने वाले व्यक्ति का पता लगा रही है। 

बम से उड़ाने की यह धमकी चंदन नगर थाना क्षेत्र स्थित दिल्ली इंटरनेशन स्कूल को मिली है। मेल के ज़रिए भेजी गई धमकी में कहा गया है कि स्कूल को तीन घंटे के भीतर बम से उड़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही धमकी में बताया गया है कि स्कूल में अलकायदा के किसी पूर्व ने बम को असेंबल किया है। 

स्कूल को यह धमकी अंबेडकर जयंती पर मिली थी। अंबेडकर जयंती के दिन स्कूल के कार्यालय पर एक मेल किया गया था जिसमें तीन घंटे के भीतर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। 

धमकी में बताया गया था कि अन्य इमारतों और खुफिया कैमरों के जरिए स्कूल पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। ऐसे में कोई व्यक्ति अगर बम को निष्क्रिय करने जाएगा तो वह खुद भी बम के साथ फट जाएगा। हालांकि इस धमकी के तीन दिन बाद भी स्कूल को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन पुलिस फिर भी एहतियातन इस मामले को गंभीरता से ले रही है और धमकी भेजने वाले शख्स का पता लगाने की जुगत में जुटी हुई है।